यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का कार्यक्रम कैंसिल, जानिए बड़ा कारण

यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का कार्यक्रम कैंसिल, जानिए बड़ा कारण

Bhanu Pratap Singh | Publish: Sep, 05 2018 11:33:28 PM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 11:36:11 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

भारत बंद के दौरान डॉ. दिनेश शर्मा आगरा आ रहे हैं। यह खब मिलते ही सवर्ण समाज ने उनके घिराव की योजना बना ली। इसके बाद उन्होंने आगरा आगमन स्थगित कर दिया। वैसे प्रत्यक्ष तौर पर कहा गया है कि पैर में मोच है।

आगरा। अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में किए गए संशोधन और आरक्षण के खिलाफ सवर्ण समाज ने छह सितम्बर को भारत बंद का आह्वान किया है। छह सितम्बर को ही उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा आगरा आ रहे हैं। सवर्ण समाज यह मौका छोड़ना नहीं चाहता है। योजना है कि विकास भवन में डॉ. शर्मा का घिराव किया जाएगा। उनसे अपील की जाएगी कि वे भारत बंद का समर्थन करें। इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन सतर्क हो गया। इस बारे में उन्हें अवगत कराया गया। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने का प्लान बनाया गया। किसी विवाद से बचने के लिए उपमुख्यंमत्री ने आगरा आगमन स्थगित कर दिया। प्रत्यक्ष तौर पर कहा गया है कि पैर में मोच के कारण कार्यक्रम निरस्त किया गया है।

यह भी पढ़ें

छह सितम्बर भारत बंद, सर्व समाज इस समय तक रखेगा बाजार बंद

 

 

क्या था कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं आगरा के प्रभारी मंत्री डॉ.  दिनेश शर्मा 6 सितम्बर को प्रातः 8.50 बजे खेरिया सिविल एयरपोर्ट पर राजकीय  वायुयान से आगरा पहुंचना था। 9.20 बजे पर संजय प्लेस स्थित विकास भवन आना था। 9.30 बजे जिला योजना समिति की बैठक में भाग लेना था। तत्पश्चात 11 बजे से 11.15 बजे तक प्रेस कान्फेंस करनी थी। 11.30 बजे भारतीय जनता पार्टी कार्यालय जयपुर हाउस पहुंचना था। जहां 1.30 बजे से 12.45 बजे तक आयोजित समन्वय बैठक में भाग लेना था। 12.55 बजे से माथुर वैश्य सभागार पचकुइंया में आयोजित शिक्षा शिरोमणि सम्मान समारोह में भाग लेना था। तीन  बजे  राजकीय वायुयान से लखनऊ के लिए प्रस्थान करना था।

यह भी पढ़ें

फर्जी अधिकारी बन महिला से फोन पर अश्लील बातें करना पड़ा महंगा

 

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष का कार्यक्रम

उत्तर प्रदेस राज्य खाद्य आयोग के अध्यश्र नन्द किशोर यादव एवं आयोग के सदस्य डा0. डी0सी0 यादव, श्रीमती सरोज प्रसाद एवं . इस्माईल खॉ 7 सितम्बर 2018 से 9 सितम्बर 2018 तक जनपद में रहेंगे। वे आगरा मण्डल में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधनियम के प्रावधानों के अनुपालन की स्थिति की समीक्षा एवं जनपद में प्राप्त शिकायतों एवं निस्तारण की समीक्षा करेंगे आई0जी0आर0एस0 के माध्यम से प्राप्त शिकायतों और उन पर की गयी कार्यवाही आदि की समीक्षा की करेंगे। तहसील दिवस, शिकायत रजिस्टर, जनप्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायतों का रजिस्टर का अवलोकन तथा आधार में हुए घोटाले के सम्बन्ध में की गयी कार्यवाही एवं किए गये प्रवर्तन तथा नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र की उचित दर की दुकानों का निरीक्षण करेंगे।

यह भी पढ़ें

केजी से पीजी तक की शिक्षा मुफ्त करने की तैयारी: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

 

विकास कार्यों की सूचना आज दें

संयुक्त विकास आयुक्त अशोक बाबू मिश्रा ने समस्त मुख्य विकास अधिकारी आगरा मण्डल एवं समस्त मण्डलीय अधिकारियों को अवगत कराया है कि मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में माह सितम्बर के द्वितीय सप्ताह में बैठक होगी। सभी सूचानाएं छह सितम्बर को दें।

यह भी पढ़ें

SC/ST ACT क्या है, कब बना, क्या उद्देश्य है और अब तक कितनी बार हुए परिवर्तन

 

Ad Block is Banned