12 गांव के लोगों ने किया ऐलान, नहीं मनाएंगे दिवाली

Dhirendra yadav

Publish: Oct, 13 2017 06:36:34 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
12 गांव के लोगों ने किया ऐलान, नहीं मनाएंगे दिवाली

ग्रामीणों का कहना है कि वोट देकर भाजपा की सरकार बनावाई, लेकिन अब भाजपाई भूल गए हैं।

आगरा। दिवाली से पूर्व आगरा में 12 गांव के लोगों ने बड़ा ऐलान किया है। ग्रामीणों का कहना है कि वोट देकर भाजपा की सरकार बनावाई, लेकिन अब भाजपाई भूल गए हैं। अतरिक्त सुविधाएं देना तो दूर, पर्याप्त समय बिजली तक नहीं मिल पा रही है। अघोषित कटौती से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यदि हालत नहीं सुधरी, तो सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।


विद्युत सब स्टेशन किरावली के एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में एक महीने से बिजली की भारी कटौती हो रही है। पशु पानी के लिए मोहताज हैं। फसल भी पानी न देने की वजह से सूख रही हैं। रात में कटौती होने की वजह से गांव में चोर सक्रिय हो गए हैं। आए दिन गांव में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। इसके बाद भी विभाग का कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है, जिसके कारण ग्रामीणों में विद्युत विभाग के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द अघौषित कटौती का सिलसिला बंद नहीं हुआ, तो वे विद्युत सब स्टेशन का घेराव कर तालाबंदी करेंगे। इसकी जिम्मेदारी विभाग के अधिकारियों की होगी।

इन गांवो के ग्रामीणो ने किया ऐलान
महुअर, पालीसदर, जखा, गोपउ, सकतपुर, नगला बुद्धा, रायभा, नगला लालदास, मिढाकुर, बरोदासदर, डावली, नगला ब्राहमण आदि गांव के लोगों ने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि दिपावली के त्योहार पर अगर इसी तरह कटौती हुई तो वे त्योहार नहीं मनाएंगे। सडक पर उतर कर विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करेगे।

चेतावनी देने वालो में
ग्राम प्रधान दाताराम राजपूत, नोहवत सिंह कुशवाह पूर्व प्रधान, मानेन्द्र दीक्षित लाखन दीक्षित, रामू बघेल, डिग्गो बघेल, योगेश पंडित, अनिल पंडित, अशोक गोतम, हरी गर्ग, अजय गर्ग, राधारमन आदि ग्रामीणों ने कहा कि बिजली विभाग का रवैया सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। एसडीओ किरावली सुधीर कुमार ने बताया है कि कटौती उपर से हो रही है। जितनी बिजली बिजलीघर को मिल रही है। उतनी ही क्षेत्र में दी जा रही है। जल्द ही पूरे क्षेत्र में सही ढंग से बिजली मिलने लगेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned