scriptUP Top Ten News : दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और बढ़ी न्यायिक हिरासत | 14 days more judicial custody of accused in conspiracy to incite riot | Patrika News

UP Top Ten News : दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और बढ़ी न्यायिक हिरासत

locationआगराPublished: Oct 20, 2020 05:20:23 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– एमबीबीएस परीक्षा में नकल करते पकड़े ‘मुन्नाभाई’, ताबीज में सिम और कान में लगी थी डिवाइस- कंटेनर से नई कार लूट ले गए बदमाश, पीड़ित ने कराया मुकदमा दर्ज- बाइक सवार तीन लोगों को रोडवेज बस ने रौंदा, दो की मौत, एक गंभीर- हाथरस केसः जेएन मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर सीबीआई जांच के बाद निलंबित

UP Top Ten News : दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और बढ़ी न्यायिक हिरासत

UP Top Ten News : दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और बढ़ी न्यायिक हिरासत

मथुरा. विदेशी फंडिंग से दंगा भड़काने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई/सीएफआई) के चारों सदस्यों की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी गई है। सोमवार को एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों की ऑनलाइन पेशी हुई, जिसमें न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है। पांच अक्तूबर को यमुना एक्सप्रेसवे के जाबरा टोल प्लाजा से मांट पुलिस ने एक कार से पीएफआई/सीएफआई के सदस्य अतीक उर्रहमान पुत्र रौनक अली निवासी मुजफ्फरनगर, आलम पुत्र लईक निवासी रामपुर, सिद्दीक पुत्र मोहम्मद निवासी केरल, मसूद पुत्र शकील निवासी बहराइच को गिरफ्तार किया। एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों को पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। 14 दिन पूरे होने पर सोमवार को एसडीएम मांट डॉ. सुरेश कुमार के न्यायालय में चारों आरोपियों की जेल से ऑनलाइन पेशी हुई। एसडीएम ने उन्हें दंड प्रकिया संहिता का 116/3 का नोटिस पढ़ कर सुनाया।

एमबीबीएस परीक्षा में नकल करते पकड़े ‘मुन्नाभाई’, ताबीज में सिम और कान में लगी थी डिवाइस

आगरा. जिले में मंगलवार को एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल (पार्ट-वन) की परीक्षा में ‘मुन्नाभाई’ पकड़ने का मामला सामने आया है। गोपनीय सूचना के आधार पर टीम ने छापामार कार्रवाई की। ये परीक्षा खंदारी स्थित विश्वविद्यालय के संस्थान में हो रही थी। ये परीक्षा एफएच मेडिकल कॉलेज एत्मादपुर के छात्रों की थी। सूत्र बताते हैं कि फोन पर सूचना मिली थी परीक्षा में नकल कराई जा रही है। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने गोपनीय तरीके से टीम गठित की थी। मंगलवार को परीक्षा के दौरान टीम ने खंदारी कैंपस में परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों की पड़ताल की, जिसमें दस विद्यार्थियों से कुछ ऐसा सामान मिला कि सभी हैरान रह गए। छात्रों के पास इलेक्ट्रॉनिक जैसी कुछ डिवाइस मिली, जो कान में लगी रखी थी। कक्ष से कुल 10 मुन्ना भाई पकड़े गए, जिनमें से एक विद्यार्थी पर दो डिवाइस पकड़ी गईं। विश्वविद्यालय में इतनी हाईफाई तरीके से पहली बार नकल पकड़ी गई है। सूत्र बताते हैं कि ताबाज और काले धामे में सिम और तार लगे थे और कान में ब्लूटूथ था।

कंटेनर से नई कार लूट ले गए बदमाश, पीड़ित ने कराया मुकदमा दर्ज

आगरा. मानेसर से मारुति कंपनी की नई गाड़ियां लेकर नागपुर जा रहे एक कंटेनर को बदमाशों ने निशाना बनाया। एत्मादपुर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने कंटेनर चालक को बंधक बनाकर नई स्विफ्ट डिजायर कार लूट ली। सोमवार देर रात को पुलिस ने इस घटना में मुकदमा दर्ज किया है। कंटेनर चालक गौतम कुमार ने बताया कि वह 18 अक्टूबर की सुबह गाड़ियों से भरा कंटेनर लेकर नागपुर जा रहा था। कंटेनर में ईको, एक ब्रिजा और एक डिजायर गाड़ी थी। रास्ते में तीन युवक मिले और वह सवारी बनकर कंटेनर में बैठे। आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र में बदमाशों ने कंटेनर को कब्जे में ले लिया और एक बदमाश ने स्टेरिंग संभाल ली। कुबेरपुर के पास बदमाशों ने कंटेनर रोका और ड्राइवर को उतारकर उसके हाथ, मुंह और पैर बांधकर उसे कंटेनर में डाल दिया। बदमाश डिजायर गाड़ी निकाल कर फरार हो गए।

बाइक सवार तीन लोगों को रोडवेज बस ने रौंदा, दो की मौत, एक गंभीर

आगरा. जिले के किरावली क्षेत्र में मंगलवार सुबह रोडवेज बस ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक गंभीर घायल है। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया दिया। हादसा आगरा के फतेहपुरसीकरी रोड पर घटित हुआ। एक बाइक पर तीन लोग जा रहे थे। बाइक सवार किरावली रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे थे तभी रोडवेज बस ने उन्हें टक्कर मार दी। बाइक पर दो पुरुष और एक महिला थी। हादसे के बाद भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में पहुंचाया जहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं गंभीर अवस्था में घायल महिला को आगरा के अस्पताल में रेफर किया गया है। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हाथरस केसः जेएन मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर सीबीआई जांच के बाद निलंबित

हाथरस. सीबीआई की टीम लगातार हाथरस कांड की जांच करते हुए मामले की तह तक जाने के प्रयास में लगी हुई है। घटना को लेकर मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों पर इसकी गाज गिरी है। सोमवार को सीबीआई टीम की पूछताछ के बाद मेडिकल कॉलेज के कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर दो डॉक्टरों डॉ. उबैद इम्तियाज उल हक और डॉ. मोहम्मद अजीमुद्दीन मलिक को पद से हटा दिया गया है। ट्रॉमा सेंटर और इमरजेंसी के कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज डॉ. एसएएच जैदी की तरफ से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि संबंधित दोनों डॉक्टर किसी भी प्रकार की अपनी ड्यूटी को आगे परफॉर्म न करें। पद से हटाए गए डॉक्टरों ने इसको लेकर रोष जताया है और कहा है कि हमने महामारी के दौरान अपनी सेवाएं दी। इसके बाद भी हमारे संबंध में सहानुभूति से विचार नहीं किया गया। इस प्रकरण को लेकर आरडीए ने विरोध जताया है।

रेलवे लाइन पर अंडरपास के विरोध में ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर. जनपद में थाना खतौली कोतवाली क्षेत्र के बुआडा रोड स्थित रेलवे फाटक पर दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने फाटक पर बन रहे अंडरपास का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। यही नहीं ग्रामीण रेलवे लाइन पर ही धरने पर बैठ गए। गांव ताजपुर के प्रधान निवेश राणा ने बताया कि उनका विरोध बुआडा फाटक पर बुराई लाने अंडरपास को लेकर है क्योंकि अगर यह अंडरपास बना तो दर्जनों गांव के ग्रामीण व छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उनका कहना है कि यहां पर दो अंडरपास बनाए जा रहे हैं जिससे ग्रामीणों की मांग है। इन दो अंडरपास बनाने के बजाय सरकार यहां पर फ्लाईओवर बना दे। वह केवल शांतिपूर्वक धरने पर बैठे हैं। अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो यह रेल रोकेंगे धरने प्रदर्शन करेंगे।

कैश कलेक्शन मैनेजर की हत्याः सीसीटीवी से पुलिस को मिला अहम सुराग

आगरा. जिले के एत्माद्दौला क्षेत्र में नुनिहाई पुलिस चौकी से 500 मीटर की दूरी पर सोमवार को दिनदहाड़े कैश कलेक्शन मैनेजर की हत्या कर छह लाख रुपए लूट लिए गए। बदमाश हत्या और लूटकर पैदल ही भाग गया। इस घटना में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीसीटीवी से मिली फुटेज से बदमाश की पहचान कर ली गई है। बदमाश का नाम अली हसन है और एत्माद्दौला का निवासी बताया गया है। पुलिस उसकी धरपकड़ के लिए प्रयास कर रही है। इसके लिए टीम गठित की गई हैं।

साहिबाबाद थाना क्षेत्र में बस ने बाइक सवार काे कुचला माैत

गाजियाबाद. साहिबाबाद इलाके की अर्थला कॉलोनी के रोडवेज की अनुबंधि बस ने बाइक सवार काे टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बाइक सवार की माैके पर ही माैत हाे गई। मृतक की पहचान दिल्ली के शाहदरा निवासी 32 वर्षीय आशू के रूप में हुई है। 32 वर्षीय आशु बाइक पर दिल्ली से गाजियाबाद जा रहा था। रास्ते में इसे बस ने पीछे से टक्कर मार दी। दर्दनाक हादसा के बाद लाेगाें ने बस काे आगे चलकर राेक लिया और बस चालक काे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मृतक के परिजनाें काे सूचना दी है। इस दुर्घटना के बाद युवक के परिवार में काेहराम मचा हुआ है।

सहारनपुर में दिव्यांग किशाेरी को हवस का शिकार बनाने की काेशिश, आराेपी गिरफ्तार

सहारनपुर. शहर में एक ओर मुख्यमंत्री के मिशन शक्ति अभियान के तहत जागरूरकता रैली निकाली जा रही थी और दूसरी ओर एक युवक ने दिव्यांग किशाेरी काे अपनी हवस का शिकार बनाने के इरादे से पकड़ लिया। किशाेरी ने शोर मचाया ताे इकट्ठा हुए ग्रामीणाें ने आरोपी काे पकड़ लिया जिसे बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। घटना कुतुबशेर थाना क्षेत्र की है। 15 साल की एक दिव्यांग लड़की किसी काम से घर से बाहर निकली थी। इसी दाैरान अलग संप्रदाय के युवक ने उसे पकड़ लिया और हवस का शिकार बनाने की काेशिश की। किशाेरी ने शाेर मचाया ताे ग्रामीण इकट्ठा हाे गए। थाना प्रभारी विनाेद कुमार ने बताया का आराेपी काे गिरफ्तार कर लिया गया है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

स्कूलों में दूसरे दिन और कम हुए बच्चे अभिभावक नहीं दे रहे सहमति

गाजियाबाद. लॉकडाउन खत्म हाेने के बाद साेमवार से भले ही स्कूल खाेल दिए हाें लेकिन अभी भी अभिभावक अपने बच्चों काे स्कूल जाने की अऩुमति नहीं दे रहे। इसका सहज अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि साेमवार की अपेक्षा मंगलवार काे स्कूलों में छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ने के बजाय और कम हाे गई। नाेएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, बागपत जिलों में मंगलवार काे बच्चों की संख्या में कम ही रही। कुछ ऐसे बच्चे स्कूल पहुंचे थे जिनके पास अभिभावकाें का सहमति पत्र नहीं था। ऐसे बच्चों काे स्कूल प्रबंधन ने वापस कर दिया। इससे साफ है कि अभी भी अभिभावक कोरोना वायरस के खतरें से डर रहे हैं और वह अपने बच्चों काे स्कूल जाने की अऩुमति नहीं दे रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो