scriptसाइबर अपराधियों ने सर्जिकल कारोबारी को फंसाया, 2.80 लाख रुपए का लगाया चूना | 2.80 lakh rupees fraud with surgical businessman by cyber criminals | Patrika News

साइबर अपराधियों ने सर्जिकल कारोबारी को फंसाया, 2.80 लाख रुपए का लगाया चूना

locationआगराPublished: May 19, 2020 01:58:34 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– मास्क व अन्य सर्जिकल सामान भेजने के नाम पर अकाउंट में 2.80 लाख रुपए जमा करवाए।

साइबर अपराधियों ने सर्जिकल कारोबारी को फंसाया, 2.80 लाख रुपए का लगाया चूना

साइबर अपराधियों ने सर्जिकल कारोबारी को फंसाया, 2.80 लाख रुपए का लगाया चूना

आगरा. जिले में साइबर अपराधियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। अपराधी नए नए तरीके आजमाकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इस बार साइबर अपराधियों ने मास्क व अन्य सर्जिकल सामान भेजने के नाम पर सर्जिकल कारोबार को अपने जाल में फंसा लिया और उससे 2.80 लाख रुपए अपने अकाउंट में जमा करवा लिए। सामान न मिलने पर कारोबारी को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ। उसके बाद उसने साइबर क्राइम थाने में मामले की शिकायत की।

देहरादून की कंपनी से सामान मंगवाते थे कारोबारी

सर्जिकल कारोबारी आगरा के सिकंदरा क्षेत्र के रहने वाले हैं और अपने घर से ही कारोबार करते हैं। कारोबार के लिए वे सारा सर्जिकल सामान देहरादून की एक कंपनी से मंगवाते थे। करीब एक सप्ताह पहले उन्होंने उस कंपनी के एक शख्स को फोन करके मास्क, ग्लव्ज आदि सामान भेजने के लिए कहा। लेकिन उसने कंपनी बंद होने की बात कहकर अन्य शख्स का नंबर दे दिया और कहा कि दूसरी कंपनी से सामान मिल सकता है।

कंपनी बंद होने पर दिया था दूसरी कंपनी को आर्डर

कारोबारी ने दिए गए नंबर पर फोन किया तो एक व्यक्ति ने बात की और अपनी कंपनी का नाम भी बताया। इसके बाद कारोबारी ने नेट के माध्यम से कंपनी की डिटेल्स खंगाली तो उस नाम की कंपनी मिल गई। इससे उसे यकीन हो गया कि वो सही जगह संपर्क कर रहा है। इसके बाद उसने छह लाख के सर्जिकल सामान के लिए आर्डर दे दिया। कंपनी ने 2.80 लाख रुपए एडवांस और बाकी रुपए सामान मिलने के बाद देने की बात कही। कारोबारी इसके लिए राजी हो गए और दिए गए अकाउंट नंबर में उन्होंने 2.80 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

दो दिन तक सामान न आने पर हुआ ठगी का अहसास

दो दिन तक जब सामान नहीं आया तो उन्होंने फोन किया। फोन स्विच आफ जा रहा था। इसके बाद कारोबारी को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने साइबर क्राइम थाने में संपर्क किया। जांच के दौरान पता चला कि सुल्तानपुर निवासी एक युवक के अकाउंट में पैसे डाले गए हैं। फिलहाल खाताधारक से रुपए वापस करने के लिए कहा गया है।

– रिपोर्ट, सुचिता मिश्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो