scriptBig News: जम्मू कश्मीर से आगरा की जेल में शिफ्ट किए गए 20 और कैदी | 20 more prisoners shifted in central jail agra from jammu kashmir | Patrika News

Big News: जम्मू कश्मीर से आगरा की जेल में शिफ्ट किए गए 20 और कैदी

locationआगराPublished: Aug 10, 2019 09:01:13 am

Submitted by:

suchita mishra

 
— विशेष विमान से पहुंचाए गए आगरा।— कैदियों पर अलगाववादी समूह के सक्रिय सदस्य होने का आरोप।

आगरा। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर से 20 और कैदियों को विशेष विमान से आगरा लाया गया। इन्हें यहां की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है। इन कैदियों पर अलगाववादी समूह के सक्रिय सदस्य होने का आरोप है। इससे पहले गुरुवार को घाटी से 30 खूंखार कैदियों को आगरा लाया गया था। बता दें कि जम्मू कश्मीर सरकार धारा 370 और 35ए हटने के बाद वहां के बदलते हालातों को संभालने के लिए कैदियों को देश की अन्य जेलों में शिफ्ट कर रही है।
prisoners
जानकारी के मुताबिक आगरा लाए गए अलगाववादियों का इतिहास समस्या पैदा करने वाला रहा है। भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने के बाद संदेह था कि ये लोग घाटी में समस्या पैदा कर सकते हैं। एहतियातन इन्हें वहां की जेल से देश की अन्य जेलों में शिफ्ट कर दिया गया। अब तक आगरा की जेल में शिफ्ट किए गए कैदियों में कश्मीर हाई कोर्ट बार असोसिएशन के अध्यक्ष मियां कय्यूम व कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी मुबीन शाह भी शामिल हैं। कय्यूम एक जाने-माने वकील हैं और अलगाववादियों की ओर से कई मुकदमे लड़ चुके हैं।
prisoners
मालूम हो कि आर्टिकल 370 से संबंधित प्रस्ताव संसद में पेश किए जाने से पहले ही केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था के भारी इंतजाम कर लिए थे, ताकि वहां किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो सके। सोमवार को प्रस्ताव संसद में पेश किया गया, उससे पहले ही रविवार को वहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। फोन लाइन, स्कूल-कॉलेज भी बंद थे। सड़कों पर सुरक्षाबल का कड़ा पहरा था। हालांकि शुक्रवार से सभी सरकारी कर्मचारियों को काम पर लौटने का निर्देश दिया गया है, वहीं कुछ जगहों पर स्कूल और कॉलेज भी खुल गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो