scriptआगरा में 7 दरोगा समेत 30 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ का सख्त एक्‍शन | Patrika News
आगरा

आगरा में 7 दरोगा समेत 30 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ का सख्त एक्‍शन

UP Police: पुलिस कमिश्नरेट में बुधवार को 30 पुलिस कर्मियों का एक साथ निलंबन हुआ। चार दरोगा, तीन प्रशिक्षु दरोगा, छह मुख्य आरक्षी और 17 सिपाहियों को निलंबित किया गया है।

आगराJun 13, 2024 / 01:13 pm

Aman Pandey

प्रतीकात्मक तस्वीर

UP Police: पुलिस कमिश्नरेट में बुधवार को 30 पुलिस कर्मियों का एक साथ निलंबन हुआ। चार दरोगा, तीन प्रशिक्षु दरोगा, छह मुख्य आरक्षी और 17 सिपाहियों को निलंबित किया गया है। 16 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई पासपोर्ट रिपोर्ट में रुपये लेने के आरोप में हुई है। पुलिस आयुक्त की फीडबैक सेल ने उन्हें चिह्नित किया था।
पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड़ ने चुनाव से पहले बीपीओ प्रणाली लागू की थी। साफ शब्दों में कहा था कि कोई पुलिस कर्मी पासपोर्ट और चरित्र प्रमाण पत्र की रिपोर्ट लगाने के एवज में रुपये नहीं वसूलेगा। वह एक फीडबैक सेल बना रहे हैं। सेल में तैनात पुलिसकर्मी लोगों को फोन करके उनका अनुभव जानेंगे। चुनाव में पुलिस व्यस्त हो गई। अधीनस्थ भी यह भूल गए कि उनकी कारगुजारी पर नजर रखी जा रही है। फीडबैक सेल की रिपोर्ट में 16 पुलिसकर्मी फंस गए। रिपोर्ट पुलिस आयुक्त ने डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय को सौंपी। उन्होंने पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इन 16 पुलिस कर्मियों में दो दरोगा, दो प्रशिक्षु दरोगा, एक महिला सिपाही, एक मुख्य आरक्षी और 10 सिपाही शामिल हैं।

इस वजह से हुई कार्रवाई

न्यायिक कार्य और विवेचना में लापरवाही पर भी तीन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हुई है। निलंबन आदेश जारी होते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। छत्ता में ऑटो चालक से मारपीट के मामले में एक दरोगा सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया। साइबर सेल में गुटबाजी के चलते पांच पुलिसकर्मी निलंबित हुए। सोशल मीडिया पर रुपये मांगने का वीडियो वायरल होने पर हरीपर्वत थाने का सिपाही निलंबित हुआ। एसीपी कोतवाली की कोर्ट में तैनात एक सिपाही न्यायिक कार्य में लापरवाही पर निलंबित हुआ। दो पुलिस कर्मियों का निलंबन विवचेना में लापरवाही के चलते किया गया है।

Hindi News/ Agra / आगरा में 7 दरोगा समेत 30 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ का सख्त एक्‍शन

ट्रेंडिंग वीडियो