तीन दिन स्कूल में नहीं होगी पढ़ाई, शुरू हुआ बच्चों का ये बड़ा उत्सव

तीन दिन स्कूल में नहीं होगी पढ़ाई, शुरू हुआ बच्चों का ये बड़ा उत्सव

Dhirendra yadav | Publish: Sep, 10 2018 06:39:18 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

तीन दिवसीय 64वीं प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालय स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन MD जैन इंटर कॉलेज हरीपर्वत पर किया जा रहा है।

आगरा। तीन दिन तक स्कूल में पढ़ाई नहीं होगी। चौंकिये मत दरअसल माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से तीन दिवसीय 64वीं प्रदेश स्तरीय माध्यमिक विद्यालय स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन MD जैन इंटर कॉलेज हरीपर्वत पर किया जा रहा है। तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रदेश स्तरीय स्केटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन सोमवार को महापौर नवीन जैन ने दीप प्रज्वलन कर और तिरंगे के रंग में रंगे हुए गुब्बारों को उड़ाकर किया। प्रतियोगिता उद्घाटन के बाद आयोजन समिति की ओर से महापौर नवीन जैन का स्वागत सत्कार किया गया साथ ही उन्हें स्मृति के रूप में प्रतिमा भेंट की गई।

ये बोले मेयर
प्रतियोगिता उद्घाटन सत्र के दौरान महापौर नवीन जैन ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश और केंद्र की सरकार खिलाड़ियों के प्रति सजग बनी हुई है इसीलिए तो विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन लगातार कराया जा रहा है जिससे खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सके। इस दौरान महापौर ने सभी खिलाड़ियों से स्केटिंग प्रतियोगिता में खेल की भावना से ही प्रतिभाग करने की बात कही जिससे इस प्रतियोगिता का वातावरण भी खेल की भावना से ओतप्रोत नजर आए। महापौर नवीन जैन ने सभी खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी।

मेयर ने की खास अपील
उद्घाटन सत्र के दौरान महापौर नवीन जैन ने सभी खिलाड़ियों के साथ साथ अध्यापकों और कॉलेज के प्रबंधकों को शहर को हरा भरा बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का संकल्प भी दिलाया। उप शिक्षा निदेशक जितेंद्र कुमार मलिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 15 मंडल की 30 टीम प्रतिभाग कर रही हैं यह प्रतियोगिता बालक बालिका के तीन वर्ग अंडर-14 अंडर-17 और अंडर-19 में संपन्न कराई जा रही है, जिसमें खिलाड़ी उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।

ये बोले क्रीड़ा सचिव
मंडलीय क्रीड़ा सचिव प्रधानाचार्य डॉ. अनिल वशिष्ठ का कहना था कि सभी खिलाड़ियों के रहने और खाने का प्रबंध समिति की ओर से किया गया है जिससे खिलाड़ियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो। इस दौरान मंडलीय उप शिक्षा निदेशक जितेंद्र कुमार जिला विद्यालय निरीक्षक रविंदर सिंह सह जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष बाबू दिगंबर जैन शिक्षा समिति के महामंत्री डॉक्टर जितेंद्र जैन मंडलीय क्रीड़ा सचिव प्रधानाचार्य डॉक्टर अनिल वशिष्ठ MD जैन के प्रधानाचार्य जी एल जैन मौजूद रहे उद्घाटन सत्र कार्यक्रम का संचालन तरुण शर्मा ने किया।

Ad Block is Banned