यूपी बाइकर्स में आगरा की पल्लवी नंबर वन, देखें तस्वीरें

यूपी बाइकर्स में आगरा की पल्लवी नंबर वन, देखें तस्वीरें
Pallavi faujdar

67 प्रतिभागियों ने इस बाइक रैली में किया प्रतिभाग।

आगरा। यूपी की पहली बाइक रैली का आगरा में आगाज हुआ । ‘द आगरा ताज बाइक रैली’ में 67 प्रतिभागीयों ने भाग लिया। पांच कैटेगरी में समपन्न हुई 150 किमी की रैली में रेसिंग बाइक के साथ विंटेज बाइक और स्कूटर भी दौड़ते नजर आए । यह पहली बार है जब किसी रैली में विंटेज वाहनों ने भाग लिया । जहां पुरुष वर्ग में ओवर आल चैंपियन ओमिद बिन असद रहे, वहीं महिला वर्ग में राष्ट्रपति पुरुस्कार विजेता पल्लवी फौजदार रहीं।


यहां हुई बाइक रैली
 प्रदेश की पहली बाइक रैली का आयोजन आगरा में हुआ। ताज रॉयल्स बाइकिंग क्लब द्वारा आयोजित रैली सुबह करीब 10 बजे होटल क्लार्क शिराज से शुरू हुई । रैली में टाइम स्पीड डिस्टेंस फॉरमेट से विजेताओं का चयन किया गया। तकनीकी सहयोग दे रहे इंकार्नेशन स्पो‌र्ट्स के सुदेव बरार ने प्रतिभागियों को सुबह रैली से जुड़े नियमों की जानकारी दी। फेडरेशन ऑफ मोटर स्पो‌र्ट्स क्लब्स ऑफ इंडिया के समीर जुनेजा ने कहा कि मोटर स्पो‌र्ट्स में जाने के लिए टीएसडी फॉर्मेट की रेस प्रथम पग की तरह होती है। इसमें नियंत्रित गति की वजह से न्यूनतम खतरा रहता है।

Pallavi faujdar

यूपी में यह पहली बाइक रैली

 नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित पल्लवी फौजदार ने कहा कि यूपी में यह पहली रेस है, जिसमें महिलाओं को प्रतिभाग करने का मौका मिला। इससे मोटर स्पो‌र्ट्स में भाग लेने के लिए महिलाओं को बढ़ावा मिलेगा। दिल्ली से आई तरुणा सिंह और सीमा सेठ ने कहा कि कच्चे-पक्के रास्तों पर बाइक चलाना अपने आप में अनूठा अनुभव रहा। 

यहां के आए बाइकर्स
रैली फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया द्वारा निर्धारित नियमों व मापदंडों के अनुरूप हुई । क्लब के मुख्य संरक्षक हरविजय सिंह वाहिया ने बताया कि यह उप्र की पहली बाइक रैली है। अन्य प्रदेशों में तो रैली होती रही हैं, लेकिन उप्र में ऐसा आयोजन आज तक नहीं हुआ। मोटर स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि रैली में भाग लेने को लेह से प्रतिभागी आगरा आए। आगरा के अलावा दिल्ली, अलीगढ़, फीरोजाबाद के राइडर्स ने इसमें भाग लिया ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned