scriptसेना की ट्रेनिंग लेकर ट्रेन से घर लौट रहे जवान की मौत, खंभे से टकराया सिर, चलती ट्रेन से नीचे गिरा, जानिए पूरा मामला! | accidental death of sena ka jawan during returning home from training | Patrika News

सेना की ट्रेनिंग लेकर ट्रेन से घर लौट रहे जवान की मौत, खंभे से टकराया सिर, चलती ट्रेन से नीचे गिरा, जानिए पूरा मामला!

locationआगराPublished: Nov 11, 2019 01:00:14 pm

Submitted by:

suchita mishra

नासिक स्थित सेना के आर्टिलरी ट्रेनिंग सेंटर से ट्रेनिंग लेकर पंजाब मेल से साथियों के साथ घर लौट रहा था।

Train accident

Train accident

आगरा। नासिक स्थित सेना के आर्टिलरी ट्रेनिंग सेंटर से ट्रेनिंग लेकर घर लौट रहा जवान रास्ते में हादसे का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई। जवान पंजाब मेल से सफर कर रहा था। ट्रेन सिकरौदा-मुरैना के बीच पहुंची तो वो सीट से उठकर गेट पर पहुंच गया। इस दौरान उसका सिर खंभे से टकरा गया और उसकी मौत हो गई। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर जवान के शव को उतारा गया। इसके बाद जीआरपी ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
यह भी पढ़ें

Ayodhya Verdict: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट प्रसारित करने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज



ये है पूरा मामला
युवक के साथियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बदायूं निवासी 19 वर्षीय रेन्चो पुत्र कलक्टर सिंह यादव नासिक में सेना की ट्रेनिंग कर रहा था। वो 28 दिन की छुट्टियां लेकर अपने साथियों के साथ पंजाब मेल से नासिक से बदायूं जा रहा था। दोपहर में जब ट्रेन सिकरौदा-मुरैना के बीच में पहुंची, तो रेन्चो सीट से उठकर ट्रेन के गेट पर खड़ा हो गया। इसी बीच उसका सिर खंभे से टकराया और तेज आवाज हुई। साथियों ने देखा तो वह चलती ट्रेन से नीचे गिर पड़ा था। इस दौरान उसके साथियों ने फौरन चेन पुलिंग की। उसे गंभीर हालत में किसी तरह आगरा कैंट में लाया गया। लेकिन यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस कारण ट्रेन करीब 40 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। घटना की जानकारी होने पर सेना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद उसके परिजनों को मामले की सूचना दी गई। वहीं जीआरपी कैंट ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो