scriptताजमहल का दीदार करने के बाद अभिनेता रजा मुराद ने बताया ताज बनाए जाने का बड़ा कारण, देखें वीडियो | Actor Raza Murad Visit Taj Mahal up agra hindi news | Patrika News

ताजमहल का दीदार करने के बाद अभिनेता रजा मुराद ने बताया ताज बनाए जाने का बड़ा कारण, देखें वीडियो

locationआगराPublished: Nov 16, 2019 04:59:17 pm

रजा मुराद ने कहा कि मुल्क में एक ही कश्मीर है, एक ही ताजमहल और और एक ही लता मंगेशकर हैं

Actor Raza Murad
आगरा। ताजमहल का दीदार करने आए मशहूर फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने बताया कि ये मोहब्बत की बेमिसाल इमारत है। उन्होंने कहा कि हमारे मुल्क में एक ही कश्मीर है, एक ही ताजमहल और और एक ही लता मंगेशकर हैं और इनकी सलामती के लिए दुआ करता हूं। रजा मुराद ताजमहल की खूबसूरती के इस कदर मुरीद हुए कि काफी देर तक स्मारक को निहारते रहे। उन्होंने संगमरमरी स्मारक पर नक्काशी और पच्चीकारी के बारे में गाइड से जानकारी ली।
ये भी पढ़ें – बेटी की शिकायत लेकर पहुंची वृद्ध मां, बोली अकेले में पीटती है और…

ताजमहल पर ये बोले रजा मुराद
रजा मुराद ने कहा कि ताजमहल महज एक खूबसूरत इमारत नहीं है। ताजमहल के बनने के पीछे मोहब्बत का एक जज्बा है, उसकी बहुत बड़ी अहमियत है। बिल्डिंग तो सभी खड़ी कर देते हैं, लेकिन इसके पीछे एक जज्बाती पहलू भी है। शहंशाह ने अपनी शरीक-ए-हयात से वादा किया था, कि वह उसकी याद में मोहब्बत की एक लाफानी इमारत खड़ी कर देगा। जिसे तकरीबन 20 साल लग गए। ये दुनिया में प्यार करने वालों के लिए एक जिंदा मिसाल है। ये एक ख्वाब था, शाहजहां का जो हकीकत में तब्दील हो गया और यही कारण है कि दुनिया के कोने कोने से लोग इस इमारत को देखने आते हैं।
ये भी पढ़ें – 13 वर्षीय पुत्र के इस कदम ने उजाड़ दिया पूरा परिवार, एक की उठी अर्थी, मां की हालत गंभीर

जमकर कराई फोटोग्राफी
शुक्रवार को तीन दिवसीय ग्लोबल इंटरनेशनल ताज फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए आगरा पहुंचे। शनिवार की सुबह उन्होंने ताज का भ्रमण किया। वो करीब एक घंटे तक ताजमहल परिसर में रहे। इस दौरान ताजमहल के साये में रजा मुराद ने जमकर फोटो भी खिंचवाए। वहीं पर्यटकों ने जब फिल्मी अभिनेता देखा तो उनके साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ सी लग गई।

ट्रेंडिंग वीडियो