scriptअब व्यू पॉइंट से कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, एडीए ने खोला महताब बाग | ADA opens Mahatab Bagh, now view Taj Mahal from view point | Patrika News

अब व्यू पॉइंट से कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, एडीए ने खोला महताब बाग

locationआगराPublished: Aug 10, 2020 02:54:17 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कोरोना काल में ताजमहल बंद होने से मायूस टूरिस्ट अब व्यू प्वाइंट से ताज का दीदार कर सकेंगे।

अब व्यू पॉइंट से कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, एडीए ने खोला महताब बाग

अब व्यू पॉइंट से कर सकेंगे ताजमहल का दीदार, एडीए ने खोला महताब बाग

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल कोरोना महामारी की वजह से बंद है। ऐसे में देश-विदेश से यहां आने वाले टूरिस्ट्स भी निराश नजर आ रहा है, लेकिन अब आगरा विकास प्राधिकरण ने सैलानियों को ध्यान में रखते हुए व्यू पॉइंट से ताज का दीदार करने की योजना तैयार की है। इसके तहत महताब बाग को खोल दिया गया है। तहां से सभी पर्यटक व्यू पॉइंट से ताजमहल का दीदार कर सकेंगे।

पिछले 5 माह से बंद है ताजमहल

कोरोना महामारी को लेकर ताजमहल को पर्यटकों के लिए 17 मार्च से बंद कर दिया गया था। तब से लेकर आगरा शहर के सभी मॉन्युमेंट्स लगातार बंद चले आ रहे हैं, जिसका मुख्य कारण कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या है। हाल ही में 6 जुलाई से मॉन्युमेंट्स खोले जाने की उम्मीद जगी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर सरकार ने फिलहाल मॉन्युमेंट्स खोलने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। ताजमहल को बंद रखने का आदेश दे दिया गया अब पर्यटकों को शासन के अगले आदेश का इंतजार है।

आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह कुशवाहा का कहना है कि व्यू पॉइंट ताजमहल स्मारक के दायरे में नहीं आता है। यहां आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड-19 के नियम पालन करवाए जा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही पर्यटकों को ताजमहल के दीदार करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। आगरा में 70 लाख से अधिक टूरिस्ट पर्यटक ताजमहल का दीदार करते हैं। यहां 15 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एंट्री फ्री रखी गई है। ऐसा होने से ताजमहल का दीदार करने वालों को लाभ मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो