scriptतेजतर्रार आईएएस अफसर की निगाह से नहीं बच सकी यहां की खामियां, जिला अस्पताल देखकर रह गए भौचक्के | Additional Chief Secretary visit district hospital | Patrika News

तेजतर्रार आईएएस अफसर की निगाह से नहीं बच सकी यहां की खामियां, जिला अस्पताल देखकर रह गए भौचक्के

locationआगराPublished: Nov 16, 2018 12:09:04 pm

प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता आगरा के दौरे पर हैं, सुबह ही पहुंच गए जिला अस्पताल

agra

तेजतर्रार आईएएस अफसर की निगाह से नहीं बच सकी यहां की खामियां, जिला अस्पताल देखकर रह गए भौचक्के

आगरा। जनता की मूलभूत सुविधाओं को ताले में कैद कर दिया, विकलांगों की सुविधाएं नदारद थी। नई बिल्डिंग में डॉक्टर तो बैठ रहे हैं लेकिन, मरीज कहां दिखाएं कोई जानकारी नहीं। पार्किंग स्टैंड पर अवस्थाओं का बोलबाला मिला। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता को शुक्रवार की सुबह जब वे जिला अस्पताल का दौरा करने पहुंचे। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक को खामियों की लिस्ट बनाकर जल्द दूर करने के लिए निर्देश दिए।
Additional Chief Secretary
खामियां मिलने पर लगाई फटकार
आगरा जनपद में इन दिनों प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता दौरे पर हैं। गुरुवार को एत्मादपुर में उन्होंने तहसील और ब्लॉक का दौरा किया तो वहां कई खामियां मिलीं। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। शुक्रवार सुबह अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता जिला अस्पताल पहुंच गए। हालांकि उनके वहां पहुंचने की पूर्व सूचना थी। इसलिए जिला अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर दी गई थी। लेकिन, तेजतर्रार आईएएस अफसर इन व्यवस्थाओं को दरकिनार करते हुए कुछ अन्य स्थानों का निरीक्षण करने पहुंच गए। जिला अस्पताल में विकलांगों को मिलने वाली सुविधाओं का उन्होंने जायजा लिया। जब व्हील चेयर के बारे में पता किया तो व्हील चेयर रैंप के स्थान से गायब मिली। सीएमएस ने बताया कि जगह न होने के चलते अंदर रखा गया है। वहीं शौचालय की व्यवस्था देखने वे पहुंच गए। जब विकलांगों के लिए बनाए गए टॉयलेट का जायजा लिया तो उस पर ताला लगा था। टॉयलेट पर ताला देखकर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता खासे नाराज हुए। सीएमएस ने तुरंत चाबी मंगाई तो शौचालय का दरवाजा नहीं खुला। दरवाजा खुला तो अंदर सामान भरा था। इन खामियों पर उन्होंने कड़ी फटकार लगाई।
Additional Chief Secretary
होम्योपैथी विभाग पर पहुंचे
प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता होम्योपैथी विभाग पहुंचे तो वहां की व्यवस्थाएं ठीक ठाक थी। उन्होंने नई बिल्डिंग में लिफ्ट की जानकारी ली तो पता चला कि लिफ्ट अभी तक चालू नहीं हुई है। चिकित्सा अधीक्षक ने दो महीने में लिफ्ट शुरू होने की बात बताई। मैनगेट पर पार्किंग की व्यवस्था का हाल देखकर उन्होंने उसे तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला अधिकारी एनजी रविकुमार, सीडीओ रविंद्र कुमार मांदड़, सीएमएस सुबोध कुमार सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो