scriptकोरोना में स्कूल फीस: ‘पापा’ और स्कूल संचालकों के बीच प्रशासन का हस्तक्षेप, इस तरह बनी सहमति | ADM agreement between parents, school owner for school fees in Agra | Patrika News

कोरोना में स्कूल फीस: ‘पापा’ और स्कूल संचालकों के बीच प्रशासन का हस्तक्षेप, इस तरह बनी सहमति

locationआगराPublished: Jul 27, 2021 03:24:37 pm

Submitted by:

arun rawat

— आगरा में कोरोना संकट के बीच चल रहीं आॅनलाइन शिक्षा को लेकर अभिभावक और स्कूल संचालकों के बीच लंबे समय से आरोप प्रत्यारोप चला आ रहा था।

School Fees

School Fees

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। ताजनगरी आगरा में कोरोना दौर के बीच से गुजर रहे शैक्षणिक संस्थानों और अभिभावकों के बीच बढ़ रहीं तल्खियों को लेकर प्रशासन ने हस्तक्षेप करते हुए दोनों के बीच सामंजस्य बनाने का प्रयास किया है। इसमें पिछले वर्ष फीस जमा न करने वाले अभिभावकों को 3 माह की फीस जमा कराने के लिए कहा गया है। वहीं, आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर वह स्कूल संचालकों से निवेदन भी कर सकेंगे।
यह भी पढ़ें—

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर को मिली जमानत

आॅनलाइन कक्षाओं से नहीं निकालेंगे
एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी की अध्यक्षता में अभिभावकों और स्कूल संचालकों की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि स्कूल फीस के अभाव में कोई भी स्कूल संचालक बच्चे को न तो आॅनलाइन कक्षाओं से निकालेंगे और न हीं उन्हें परीक्षा में शामिल होने या रिजल्ट देखने से रोकेंगे। जिन अभिभावकों ने पिछले साल से अब तक फीस जमा नहीं कराई है उन्हें जल्द से जल्द एक तिमाही की फीस जमा करानी होगी। तभी उनके बच्चे का प्रवेश सुनिश्चित माना जाएगा।
यह भी पढ़ें—

आगरा में खुदाई के समय मिट्टी की ढाय गिरने से दबे तीन मजदूर, एक की मौत


एकमुश्त फीस जमा करने का दबाव न पड़े
नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल आॅफ आगरा (नप्सा) अध्यक्ष संजय तोमर ने कहा कि ऐसे अभिभावक जिन्होंने पिछले वर्ष से लेकर अभी तक न तो स्कूल में संपर्क किया और न हीं फीस दी। ऐसे में कैसे पता चलेगा कि वह विद्यालय में पढ़ रहे हैं अथवा नहीं। एडीएम ने कहा कि ऐसे अभिभावक तीन माह की फीस जमा कराएंगे जिससे उन पर भी एकमुश्त फीस जमा करने का दबाव न पड़े। आर्थिक समस्या होने पर स्कूल प्रबंधन से प्रार्थना कर सकेंगे। डीआईओएस मनोज कुमार ने कहा कि उच्च प्राथमिक और माध्यमिक स्तर पर एक शिकायत प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा। यदि कोई स्कूल इसके विपरीत कार्य करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टीम पापा के राष्ट्रीय संयोजक दीपक सरीन का कहना है कि बैठक में तय होने के बाद भी यदि अभिभावकों को प्रधानाचार्य से नहीं मिलने दिया गया, तो टीम पापा अभिभावकों की मदद के लिए उस स्कूल के बाहर कैंप लगा कर उनकी समस्या हल कराएगी। बैठक में डा. सुशील गुप्ता, डा. गिरधर शर्मा, फादर एंड्रयू मैथ्यू कोरेया, राजपाल सोलंकी, राजू डेनियल आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो