भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली से अधिवक्ता शुरू करने जा रहे बड़ा आंदोलन

हाईकोर्ट बैंच की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं को एक मंच पर लाकर सरकार को घेरने की तैयार की गई रणनीति।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 04 Jan 2018, 04:30 PM IST

आगरा। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थल मथुरा से अधिवक्ता इस बार बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। ये आंदोलन होगा हाईकोर्ट खंडपीठ के लिए, लेकिन इस बार आंदोलन का रूप बदल दिया गया है। अधिवक्ता अब नई रणनीति के तहत अभी नहीं तो कभी नहीं के रूप में इस आंदोलन को करेंगे।

हुई महत्वपूर्ण बैठक
हाईकोर्ट खंडपीठ की स्थापना आयोग की रिपोर्ट के अनुसार आगरा में कराए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जनमंच की बैठक सिविल कोर्ट आगरा में हुई। हाईकोर्ट खंडपीठ आंदोलन पर विचार विमर्श हुआ। सभी वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि अब हाईकोर्ट खंडपीठ आंदोलन अभी नहीं तो कभी नहीं की रणनीति के रूप में किया जाएगा। आंदोलन के लिए समूचे उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं को एक मंच पर लाकर सरकार को घेरा जाएगा।

6 जनवरी को सभा
आंदोलन की प्रभावी रणनीति को लेकर 6 जनवरी को मथुरा में सभा होगी, जिसमें आगरा के साथ उत्तर प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं को आमंत्रित किया गया है। मथुरा में इस आंदोलन की आर पार की रणनीति बनेगी। हर हाल में बजट सत्र में सदन में सरकार प्रस्ताव लाए, इसके लिए किस तरह सरकार को घेरा जाए, इसके लिए भी विचार विमर्श होगा।

ये रहे मौजूद
इस बैठक में जेके पाठक, ओपी सिंह, चौधरी अजय सिंह, दुर्ग विजय सिंह भैये, नरेन्द्र शर्मा, वीरेन्द्र फौजदार, राजेश्वर सिंह यादव, एसके लवानियां, सतेन्द्र कुमार, श्रीभगवान गुप्ता, जसवंत राना, विक्रम सिंह राना, शिव कुमार सैनी, गिर्राज रावत, चौधरी हरदयाल सिंह, बंगाली शर्मा, वीएस फौजदार, उदयवीर सिंह, देवेन्द्र नरवार, लाखन सिंह तौमर, निशांत चतुर्वेदी, सुभाषगिरी, रजनीश रावत आदि मौजूद रहे।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned