scriptबेणेश्वरधाम पर व्यवस्था के लिए तय की डेटलाइन | Beneshwardham dateline set for the system | Patrika News
जयपुर

बेणेश्वरधाम पर व्यवस्था के लिए तय की डेटलाइन

पीएचईडी व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को लगाई फटकार,पहली बार साबला पंचायत समिति कराएगी मेला, बेणेश्वर मेला तैयारी बैठक

जयपुरJan 19, 2016 / 11:41 pm

Ashish vajpayee

वागड़ प्रयाग बेणेश्वर धाम पर आगामी माह होने वाले महामेले की तैयारियों को लेकर मंगलवार को ईडीपी सभागार में बैठक हुई। इसमें कलक्टर ने सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने की डेटलाइन तय कर अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेने की हिदायत दी। नवगठित साबला पंचायत समिति पहली बार मेला आयोजन कराएगी। आसपुर विकास अधिकारी को सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल जैन, एसडीएम निकया गोहायन सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
दिस इज लास्ट वार्निंग
साबला-बेणेश्वर सड़क निर्माण को लेकर अब तक उधेड़बुन की स्थिति तथा पीडब्ल्यूडी व पीएचईडी अधिकारियों की ओर से एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालने से कलक्टर इंद्रजीतसिंह खासे नाराज दिखे। उन्होंने दोनों विभागों के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि दिस इज लास्ट वार्निंग। इतने महत्वपूर्ण काम में भी आप लोग तीन माह से सिर्फ बहानेबाजी कर रहे हैं। अगली बैठक से पहले सब कुछ ठीक नहीं हुआ तो आई विल टेक एक्शन..। कलक्टर ने एडीएम अशोक कुमार को इसके लिए समन्वयक नियुक्त किया।
पूरे 5 लाख सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए नहीं
मेला आयोजन के लिए इस बार सरकार ने मात्र पांच लाख रुपए का बजट दिया है। पर्यटन अधिकारी अनिल तलवाडिय़ा ने कहा कि यह बजट सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए है। इस पर एडीएम ने कहा कि पूरा बजट सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि महंगे कलाकार लाने का कोई औचित्य नहीं है। पश्चिम सांस्कृतिक केंद्र के कलाकार बुलवाएं। स्थानीय गेर नृत्य व अन्य गतिविधियां की जाएं।
फिर बेणेश्वर में उसका भी कल्याण हो जाए
बैठक के दौरान मेले में लगी खाद्य सामग्री की स्टॉल पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से कथित वसूली की शिकायतों का मुद्दा उठा। कलक्टर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ साबला तहसीलदार को भी पर्यवेक्षण के लिए नियुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचओ डा. राजाराम मीणा को शिकायत आने पर कार्रवाई के लिए निर्देशित करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि इसके बावजूद शिकायत आए तो खाद्य सुरक्षा अधिकारी का भी बेणेश्वर में ही कल्याण हो जाए।
देखिए वीडियो.https://youtu.be/9ttkMr4xq5U

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो