scriptबच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले 168 शिक्षकों की सेवा समाप्ति के बाद अब FIR | After the service end of 168 teachers, now FIR | Patrika News

बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले 168 शिक्षकों की सेवा समाप्ति के बाद अब FIR

locationआगराPublished: Mar 05, 2021 06:12:56 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

कोर्ट से भी नहीं मिली शिक्षकों को राहत
B.Ed 2005 फर्जीवाड़े का मामला

FIR against Former TN DGP on woman IPS officer's complaint of sexual harassment

FIR against Former TN DGP on woman IPS officer’s complaint of sexual harassment

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

आगरा . B.Ed 2005 फर्जीवाड़े में बेसिक शिक्षा विभाग ने अब कड़ी कार्यवाही का रुख बना लिया है, जिन 168 शिक्षकों की सेवा समाप्त की गई है अब उनके खिलाफ एफआई आर भी दर्ज होगी।
यह भी पढ़ें

पत्नी ने अनैतिक कार्य से इंकार किया ताे दे दिया तीन तलाक

इस फर्जीवाड़े में अब तक 192 शिक्षक बर्खास्त हो चुके हैं। 24 शिक्षकों को पिछले वर्ष बर्खास्त किया गया था और 168 शिक्षकों को अब बर्खास्त किया गया है। उनके खिलाफ भी अब एफ आई आर दर्ज करने की तैयारी शुरू हो गई है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। कार्रवाई के आदेश के खिलाफ शिक्षक हाईकोर्ट गए थे लेकिन हाई कोर्ट ने उनकी याचिका को रद्द कर दिया और इनके खिलाफ कार्रवाई को सही माना है।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: इस साल अधिक सितम ढहाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

इसी आधार पर कोर्ट का फैसला आने के बाद विभाग ने तीन शिक्षकों को छोड़कर 168 की सेवा समाप्त कर दी। जिनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिले में 812 शिक्षकों की सूची का परीक्षण करने के बाद 169 शिक्षक मिले थे। इनमें से एक को कोर्ट ने विश्वविद्यालय में पक्ष रखने का मौका भी दिया। ऐसे में 168 शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई। खंड शिक्षा अधिकारियों को इन सभी शिक्षकों के खिलाफ एफ आई आर कराने के निर्देश दिए गए हैं जल्द एफ आई आर दर्ज हो जायेगीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो