यूपी में यूनिवर्सिटी में पढ़ाई पर फैसला नवंबर माह में : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

उन्होंने आश्वासन दिया कि स्कूल के बावजूद स्कूलों में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी।

By: Mahendra Pratap

Published: 22 Oct 2020, 01:02 PM IST

आगरा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को खोलने और उनमें पढाई के फैसले पर उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि इस पर फैसला नवंबर माह में लिया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि स्कूल के बावजूद स्कूलों में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी। दिनेश शर्मा ने जनता को अलर्ट करते हुए कहा कि अभी कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा बुधवार को टूंडला विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए आगरा आए थे। कोविड-19 की समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहाकि, विश्वविद्यालय, महाविद्यालय खोले जाएंगे। इसको लेकर संबंधित विभाग कितने तैयार हैं। उन्हें क्या सावधानियां बरतनी हैं, उस बारे में उन्हें बता दिया गया है। कॉलेज खोलने पर फैसला नवंबर में ले लेंगे। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि कक्षा नौ से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं। अभी 15 फीसदी बच्चों की ही उपस्थिति हो रही है। सभी स्कूल सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजिंग का पालन कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कहाकि, निजी अस्पतालों में अगर तय रेट से अधिक पैसे लेने की बात सामने आई तो उसके खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। इसके साथ उपमुख्यमंत्री ने सभी को सलाह दी कि कोरोना अभी गया नहीं है। सभी लोगों को मास्क लगाकर रखना है। साथ ही अन्य कोविड प्रोटोकाल का भी पालन करना है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned