scriptअनुमति मिलने के बावजूद डॉक्टर ने टाली शादी, वजह सुनकर हैरान रह गए सभी | Agra Fatehpur Sikri CHC Dr Piyush Aggarwal marriage postponed | Patrika News

अनुमति मिलने के बावजूद डॉक्टर ने टाली शादी, वजह सुनकर हैरान रह गए सभी

locationआगराPublished: Apr 21, 2020 02:41:41 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

-बोले ये फर्ज निभाने का वक़्त, लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी…-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात हैं डॉक्टर पीयूष अग्रवाल-कोरोना संक्रमितों की थर्मल स्क्रीनिंग में लगी है उनकी ड्यूटी

अनुमति मिलने के बावजूद डॉक्टर ने टाली शादी, वजह सुनकर हैरान रह गए सभी

अनुमति मिलने के बावजूद डॉक्टर ने टाली शादी, वजह सुनकर हैरान रह गए सभी

आगरा. फतेहपुर सीकरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉ. पीयूष अग्रवाल की इन दिनों इलाके में काफी चर्चा हो रही है। इसका कारण है कि डॉ. पीयूष अग्रवाल की अपने काम के प्रति ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा। दरअसल डॉ. पीयूष की 20 अप्रैल को शादी थी। शादी के लिए उन्हेंं मथुरा डीएम से अनुमति भी मिल चुकी थी, लेकिन उन्होंने अपना फर्ज निभाने के लिए अपनी शादी को टाल दिया और कहा कि कोरोना की जंग खत्म होने के बाद ही वे शादी करेंगे। उनके इस जज्बे को देखकर हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। बता दें कि इन दिनों डॉ. पीयूष की ड्यूटी कोरोना के संदिग्ध मरीजों की थर्मल स्क्रीनिंग करने में लगी हुई है।
ये वक्त फर्ज निभाने का :- जानकारी के मुताबिक 20 अप्रैल को डॉ. पीयूष की शादी के लिए उनके घर पर सारी तैयारियां हो चुकी थीं। मथुरा प्रशासन से अनुमति भी मिल गई थी। उन्हें शादी के लिए लखनऊ जाना था। लेकिन आगरा में कोरोना के हालात लगातार बिगड़ते देख उन्होंने अपने फर्ज से मुंह मोड़ना ठीक नहीं समझा और परिजनों को फोन कर समझाया कि शादी तो बाद में भी हो जाएगी। ये समय फर्ज निभाने का है। पूरा देश इस समय भीषण महामारी से गुजर रहा है। ऐसे मेंं लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी है। अब इस जंग के खत्म होने के बाद ही शादी करूंगा। डॉक्टर के मुताबिक उन्हें अपने परिजनों को समझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन आखिर में उन्होंने परिवार को राजी कर लिया।
आगरा में आंकड़ा पहुंचा 295:- बता दें कि आगरा में कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। मंगलवार सुबह भी 28 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 295 पहुंच गई है। आगरा के फतेहपुर सीकरी में भी अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। संकट की इस घड़ी में डॉ. पीयूष अग्रवाल अपना फर्ज निभाने के लिए मैदान मेंं डटे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन मेंं आयी खुशी को भी टाल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो