scriptआगरा इनकम टैक्स रेड: जूता कारोबारियों के ठिकानों से 60 करोड़ बरामद, भारी निवेश और सोना खरीद के भी सबूत मिले | Agra Income Tax Raid: 60 crore cash recovered from shoe traders' hideouts, evidence of huge investment and gold purchase also found | Patrika News
आगरा

आगरा इनकम टैक्स रेड: जूता कारोबारियों के ठिकानों से 60 करोड़ बरामद, भारी निवेश और सोना खरीद के भी सबूत मिले

यूपी के आगरा में जूता करोबारियों के यहां इनकम टैक्स की रेड में 60 करोड़ से ज्यादा नकदी बरामद की गई। इसके अलावा इनके ठिकानों से जमीन में भारी निवेश और सोना खरीद की भी जानकारी मिली है।

आगराMay 19, 2024 / 10:21 pm

Krishna Rai

agra income tax raid
agra income tax raid: आगरा में आयकर विभाग की 12 टीमों ने बीके शूज, मंशु फुटवियर, हर मिलाप ट्रेडर्स के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। जहां बेड के गद्दे में से 60 करोड़ रूपए से ज्यादा की नकदी मिली। जिसे गिनने क लिए अधिकारियों को मशीन का सहारा लेना पड़ा। शनिवार की देर रात तक नोटों की गिनती होती रही। इस छापेमारी के दौरान 100 अधिकारी मौजूद रहे। यह कार्रवाई आयकर चोरी की सूचना पर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने आगरा, लखनऊ, कानपुर के कर्मचारियों के साथ संयुक्त रूप से किया था। छापेमारी के दौरान नकदी के अलावा और कई ऐसे सबूत मिले जिससे आयकर चोरी का मामला साफ दिख रहा था।
जमीन में निवेश और सोना खरीद के भी मिले सबूत
जूता कारोबारियों के यहां छापे के दौरान आयकर अधिकारियों को जमीन में भारी निवेश और सोना खरीद की भी जानकारी मिली। जिसमें पता चला कि इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है। अधिकारियों द्वारा कारोबारियों के लैपटाप, मोबाइल, कंप्यूटर आदि चीजें जब्त कर ली गई हैं। इसके अलावा रसीदों और स्टाक रजिस्टरों की जांच के दौरान भी कई हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है। वहीं एक प्रतिष्ठान के संचालक द्वारा अपने आईफोन का लाक ही नहीं खोला गया। अधिकारियों का अंदाजा था कि उसमें भी अवैध लेनदेन के कई राज होंगे।

Hindi News/ Agra / आगरा इनकम टैक्स रेड: जूता कारोबारियों के ठिकानों से 60 करोड़ बरामद, भारी निवेश और सोना खरीद के भी सबूत मिले

ट्रेंडिंग वीडियो