scriptसंगीनों के साये में मतदान शुरू, वोटर के रुख ने उड़ाये नेताओं के होश | Agra north vidhan sabha seat voting Polling starts live update in hind | Patrika News

संगीनों के साये में मतदान शुरू, वोटर के रुख ने उड़ाये नेताओं के होश

locationआगराPublished: May 19, 2019 09:28:14 am

12 प्रत्याशी उपचुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। बूथों पर अर्द्धसैनिक बल तैनात है, इसके साथ ही मजिस्ट्रेट भी लगातार नजर रख रहे हैं।

polling in agra north seat

polling in agra north seat

आगरा। आगरा उत्तर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। इस उपचुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। बूथों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ, तो वहीं मतदाता का भी सुबह से ही उत्साह देखते बन रहा है।
12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा
10 अप्रैल, 2019 को उत्तर विधानसभा से विधायक जगन प्रसाद गर्ग के निधन के बाद इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। शाम छह बजे तक क्षेत्र के 438 बूथों पर मतदान होगा। 12 प्रत्याशी उपचुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। बूथों पर अर्द्धसैनिक बल तैनात है, इसके साथ ही मजिस्ट्रेट भी लगातार नजर रख रहे हैं।
polling in agra north seat
ये बोले मतदाता
गौतम ऋषि इंटर कॉलेज, पश्चिमपुरी में मतदान केन्द्र है। यहां मतदान करने आए फ्रेंडस पुरम कॉलोनी के रहने वाले युवा वोटर विकास त्यागी ने बताया कि इस बार पहली बार उनका वोट बना है। खास बात ये है कि दो बार मतदान करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। इससे कुछ समय पहले ही लोकसभा के लिये भी उन्होंने मतदान किया। उस चुनाव में मुद्दे कुछ भी रहे हों, लेकिन इस चुनाव में स्थानीय समस्याओं का निवारण जो करेगा, उसे वोट किया है। वहीं राजा यादव ने बताया कि मतदान दूसरी बार कर रहे हैं। राजा ने बताया कि वोट उसी को किया है, जो हमारी समस्याओं का समाधान कर सके। शांतिवन सेकेंडरी स्कूल, बोदला मतदान केन्द्र पर सुबह से ही मतदाताओं का भारी भीड़ देखी गई।
सुबह से ही भारी उत्साह
आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर शुरू हुये मतदान को लेकर सुबह से ही उत्साह नजर आया। पोलिंग बूथों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू होना था, लेकिन कई जगह उससे पहले ही मतदाता पहुंच गये।
ये हैं प्रत्याशी

1.पुरुषोत्तम खंडेलवाल भाजपा कमल

2.रणवीर शर्मा कांग्रेस हाथ

3.सूरज शर्मा सपा साइकिल

4.लक्ष्मी स्वरूप मित्तल समान अधिकारी पार्टी पेट्रोल पंप

5.राशिद अली चौधरी वंचित इंसाफ पार्टी गैस सिलेंडर
6.रोहित आदर्श समाज पार्टी छड़ी

7.दिलीप कुमार बघेल प्रसपा चाबी

8.अनिल कुमार कुशवाह निर्दलीय टेलीफोन

9. इदरीश अली निर्दलीय एयरकंडीशनर

10.धर्मेंद्र कुमार शर्मा निर्दलीय बल्लेबाज

11.मंजू शर्मा निर्दलीय अलमारी
12. डॉ. रामबृज यादव निर्दलीय हेलमेट

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो