scriptआखिर क्यों हैं झुग्गी बस्तियों में एलआईयू और पुलिस की कड़ी नजर | Agra Police Search Illegal Bangladeshi Persons | Patrika News

आखिर क्यों हैं झुग्गी बस्तियों में एलआईयू और पुलिस की कड़ी नजर

locationआगराPublished: Jul 03, 2018 12:51:54 pm

अवैध बांग्लादेशी नागरिकों पर सख्त हुई पुलिस, मथुरा से लगातार पकड़े जा रहे बांग्लादेशी, शहर में कई स्थानों पर हाल ही में बसी हैं झुग्गी

UP Police

यूपी पुलिस

आगरा। बांग्लादेशी नागरिकों के पकड़े जाने का सिलसिला मथुरा में चल पड़ा है। अब तक एक दर्जन से अधिक बांग्लादेशी नागरिक मथुरा वृंदावन से पकड़े जा चुके हैं। ताजनगरी में भी अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों की पड़ताल तेजी से की जा रही है। शहर में कई स्थानों में नई झुग्गी झोपड़ी बसाई जा रही है। इन झुग्गियों में अवैध बांग्लादेशी नागरिक हो सकते हैं। आगरा पुलिस भी बांग्लादेशी नागरिकों को लेकर सतर्क हो गई है।
पहले भी पकड़े जा चुके हैं बांग्लादेशी नागरिक
शहर में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों का रैकेट पहले से ही सक्रिय है। कोलकत्ता में जाली करेंसी मामले में जब एनआईए की टीम ने आगरा के एत्माउद्दौला थाना क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की थी। तब टीम को अवैध रूप से रह रही बांग्लादेशी महिला फातिमा को पकड़ा था। फातिमा के तार बांग्लादेशी तस्करों से जुड़े थे। एनआईए और यूपी एटीएस की नजर में आने के बाद इसका खुलासा हो सका था। इन बांग्लादेशी नागरिकों ने आधार कॉर्ड और वोटर आईडी कार्ड भी बनवा रखे हैं।
पड़ोसी जनपद में पकड़े गए अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिक
मथुरा में पिछले एक हफ्ते से एलआईयू और पुलिस ने अवैध बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। जिसमें बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बांग्लादेशी नागरिक साधु के भेष में रह रहा था, जिसके पकड़े जाने के बाद 14 अन्य नागरिक भी पुलिस के हत्थे चढ़ सके। मथुरा और आगरा में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों की तलाश में पुलिस और एलआईयू सक्रिय है। एसपी सिटी आगरा प्रशांत वर्मा ने बताया कि अवैध रूप से रह रहे विदेशियों की तलाशी के लिए पुलिस सक्रिय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो