scriptRailway Station आज से होंगे गुलजार, खिड़कियां खुलेंगी टिकट बुकिंग शुरू | Agra railway stations ticket windows open Reservation Start | Patrika News

Railway Station आज से होंगे गुलजार, खिड़कियां खुलेंगी टिकट बुकिंग शुरू

locationआगराPublished: May 22, 2020 03:49:06 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

-एक जून से चलने वाली ट्रेनों की ऑनलाइन और काउंटर रिजर्वेशन (Online and Window Ticket Booking) शुरू -पहले दिन आगरा से 1000 से ज्यादा लोगों ने कराई बुकिंग

रेलवे स्टेशन आज से होंगे गुलजार, खिड़कियां खुलेंगी टिकट बुकिंग शुरू

रेलवे स्टेशन आज से होंगे गुलजार, खिड़कियां खुलेंगी टिकट बुकिंग शुरू

आगरा. भारतीय रेलवे एक जून से 200 नई ट्रेनों का संचालन शुरू करने जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग (IRCTC Online Ticket Booking) गुरुवार से शुरू हो चुकी है। वहीं आज यानी शुक्रवार से रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़कियां (Railway Ticket Counter) भी खुल जाएंगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्री रेलवे स्टेशन से अपने गंतव्य के लिए टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।
रेलवे ने पहले चरण में लंबी दूरी के लिए प्रीमियम ट्रेनें (Premium Train) चलायी थीं, लेकिन एक जून से एसी और नॉन एसी ट्रेनें चलेंगी। लंबे समय से लोग सस्ती व सुविधाजनक यात्रा का इंतजार कर रहे थे। यही कारण है कि इनकी ऑनलाइन बुकिंग (IRCTC Online Ticket Booking) शुरू होते ही तमाम सीटें बुक हो गईं। आगरा मंडल के डीसीएम एसके श्रीवास्तव के अनुसार अकेले गुरुवार को ही आगरा में एक हजार से ज्यादा सीटें बुक करायी जा चुकी हैं।
आज से खुलेंगी टिकट खिड़कियां :- वहीं जो लोग स्टेशन पर जाकर बुकिंग (Railway Counter Ticket Booking) कराना चाहते हैं, उनके लिए आज से ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। शुक्रवार की सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, राजामंडी आदि तमाम प्रमुख स्टेशनों पर टिकट खिड़कियां खुल जाएंगी। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। यात्रियों की भीड़ न लगे इसके लिए स्टेशन पर आरपीएफ तैनात रहेगी।
लगेंगे स्टॉल :- करीब दो महीने से बंद स्टॉल भी आज से खुल जाएंगे। रेलवे बोर्ड ने स्टेशन पर संचालित खानपान व जरूरत के सामान के स्टॉल्स को खोलने की अनुमति दे दी है। इसी के साथ रेलवे स्टेशन एक बार फिर से गुलजार होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो