वीडियो वायरल होने के बाद आगरा की कांग्रेस जिला अध्यक्ष का पद से इस्तीफा

जिलाध्यक्ष का स्तीफा किया गया मंजूर
महासचिव के खिलाफ भी बैठाई गई जांच

By: shivmani tyagi

Updated: 23 Aug 2020, 02:39 PM IST

आगरा (Agra ) एक प्राइवेट बिजली कंपनी से पैसा लेने की बातचीत का वीडियो वायरल ( video viral ) होने के बाद आगरा की कांग्रेस ( congres )
जिलाध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित ने अपना इस्तीफा दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया। इसके साथ ही पार्टी के जिला महासचिव शाहिद अहमद को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ट्रैफ़िक जाम खत्म करने के लिए बना मास्टर प्लान, कई रास्तों पर लगाए गए डायवर्जन

दोनों पर एक प्राइवेट बिजली कंपनी से मंथली मांगने के आरोप हैं। वायरल वीडियो के अनुसार जिला अध्यक्ष बिजली कंपनी से तीन लाख रुपये प्रति माह की मांग कर रहे थे। इसके एवज में धरना प्रदर्शन और विरोध नहीं करने की बात कही जा रही थी। इसी दाैरान हुई बातचीत का एक वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल हाे गया। इस वीडियाे के बायरल हाेने के बाद जिलाध्यक्ष काे अपने पद से स्तीफा तक देना पड़ गया।

यह भी पढ़ें: Bijnor: शाम को लापता हुए युवक का सुबह जंगल में मिला शव, परिवार में हाहाकार

बता दें कि एक दिन पहले आगरा की कांग्रेस जिला अध्यक्ष का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में एक व्यक्ति टोरेंट कंपनी और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के बीच समझौता करता हुआ दिखाई देता है। वीडियो देखने से पता चलता है कि जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित बैठी हुई हैं और एक शख्स बातचीत कर रहा है, जो कहता है कि हमें नेतागिरी करनी है और आपको अपनी कंपनी चलानी है। इस पर दोनों के बीच पांच लाख रुपये दिलवाने की बात हाेती है और कहा जाता है कि तीन लाख रुपये मंथली पर बात बन जाएगी।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट के आदेश के बाद संपूर्ण लॉकडाउन में दिखी पुलिस की सख्ती

जब यह मामला भ्रष्टाचार में लिप्त दिखाई दिया तो वायरल वीडियो हाईकमान तक पहुंच गई। जिसके बाद अब जिला अध्यक्ष को उनके पद से हटा दिया गया है। जिला अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दिया जिसे कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार कर लिया है। महासचिव का इस्तीफा भी मंजूर कर लिया गया है और महासचिव के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned