आगरा यूनिवर्सिटी की परीक्षा में नकल का खेल, रिवॉल्वर लगाकर युवक करा रहा था न​कल, देखें वीडियो

Dhirendra yadav

Publish: Mar, 14 2018 06:32:11 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
आगरा यूनिवर्सिटी की परीक्षा में नकल का खेल, रिवॉल्वर लगाकर युवक करा रहा था न​कल, देखें वीडियो

यूपी में इस तरह हो रही नकल, बीएससी की परीक्षा में नकल का वीडियो वायरल

आगरा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी आगरा की मुख्य परीक्षा 2018 में नकल का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में परीक्षा कक्ष में पर्चियां साफ दिखाई दे रही हैं। बड़ी बात ये है कि परीक्षा केन्द्र पर कक्ष निरीक्षक गायब हैं। हथियार के साथ एक युवा परीक्षा केन्द्र के अंदर मौजूद मिला। ये स्थिति तब है जब हाल ही में आगरा आए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा था, कि नकल विहीन परीक्षाएं कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ें -

गोरखपुर फूलपुर के नतीजों से सपा और बसपा के बीच खत्म हुईं दूरियां, यहां साथ में मनाया गया जश्न

 

यहां का है मामला
ये मामला बिचपुरी स्थित श्री कृष्णा कॉलेज का है। यहां पर शिव सेना का एक कार्यकर्ता नकल की शिकायत पर पहुंचता है। इस कार्यकर्ता द्वारा मोबाइल में वीडियो रिकार्डिंग आॅन कर ली जाती है और पूरा नजारा कैद किया जाता है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जमीन पर बैठे छात्र परीक्षा दे रहे हैं। साइड से पड़ी मैज पर नकल करने के लिए पेज रखे हुए दिखाई दिए। वहीं एक युवक इस रूम में नजर आया, जिसकी कमर में रिवाल्वर लगी हुई थी। ये युवक न तो कक्ष निरीक्षक था और नाहीं स्कूल का कर्मचारी। इस युवक से बातचीत की गई, तो ये युवक कक्ष से बाहर निकल गया।

परीक्षा में नकल शर्मनाक
इस मामले में शिवसेना के जिला प्रमुख वीनू लवानियां ने बताया कि ये बेहद शर्मनाक है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने नकल विहीन परीक्षा कराने का दावा किया था, लेकिन इस कॉलेज में तो तमंचे के बल पर परीक्षा चल रही थी। उन्होंने बताया कि एक शिव सैनिक को जब इस बात की जानकारी हुई, तो ये पूरा मामला मोबाइल के कैमरे में कैद किया गया। बता दें कि आज आगरा यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा 2018 के अंतर्गत बीएससी का पेपर था।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned