scriptआगरा यूनिवर्सिटी: परीक्षा परिणाम समय पर हुआ घोषित, फिर भी नहीं मिला फायदा | Agra university Mark sheet still not found | Patrika News

आगरा यूनिवर्सिटी: परीक्षा परिणाम समय पर हुआ घोषित, फिर भी नहीं मिला फायदा

locationआगराPublished: Jan 10, 2018 10:38:31 am

नए सत्र की परीक्षा कराने की तैयारी में जुटी आगरा यूनिवर्सिटी।

आगरा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में पिछले सत्र का परिणाम तक घोषित तो कर दिया, लेकिन इसका कोई फायदा छात्रों को नहीं मिला। अभी भी हजारों स्टूडेंट की मार्कशीट उनके हाथों में नहीं पहुंची है, वहीं यूनिवर्सिटी ने नए सत्र की परीक्षा कराने की तैयारी शुरू कर दी है। अभी भी हजारों छात्रों की मा‌र्क्सशीट विवि में धूल फांक रही हैं।
समय पर परिणाम हुए घोषित
आगरा यूनिवर्सिटी ने शैक्षिक सत्र 2016-17 की परीक्षा का परिणाम समय पर घोषित करने की बात कही थी। परीक्षा के साथ उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन भी कराया गया। मई से परिणाम घोषित होना शुरू हुए। जुलाई तक सभी परिणाम घोषित कर दिए गए। उम्मीद थी कि छात्रों को जल्द अंक पत्र मिल जाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका है। अब सत्र 2017-18 की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। इसके बाद भी पिछले सत्र की हजारों मा‌र्क्सशीट अभी तक छात्रों को नहीं मिल सकी हैं, जबकि छात्र विवि के चक्कर लगा रहे हैं। जिन्हें मार्कशीट मिल गई हैं उनमें भी गलतियां हैं।
धूल फांक रहीं हैं मा‌र्क्सशीट
दिसंबर के अंत तक विवि से संबद्ध आधे कॉलेजों में ही अंक पत्र पहुंच पाए हैं। इसमें कॉलेज प्रबंधकों की लापरवाही भी अहम है। 200 से ज्यादा कॉलेजों ने विवि से मा‌र्क्सशीट नहीं उठाई हैं। पीआरओ गिरजाशंकर शर्मा का कहना है कि मा‌र्क्सशीट लेने के लिए कई बार रिमाइंडर भेजे जा चुके हैं। कुछ कॉलेज इसमें देरी कर रहे हैं। वहीं सैकड़ों ऐसी मा‌र्क्सशीट भी एजेंसी या विवि स्तर पर रोकी गई हैं जिनमें पहले से ही गलतियां पकड़ में आ गई। इनमें नाम, फोटो, विषय, अंक आदि में प्रमुख गलतियां थीं। इन्हें दुरुस्त कर जारी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो