15 जून तक आएगा आगरा यूनिवर्सिटी का परीक्षाफल

15 जून तक आएगा आगरा यूनिवर्सिटी का परीक्षाफल

Dhirendra yadav | Publish: May, 18 2018 12:45:12 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

तेजी से चल रहा मूल्यांकन कार्य।

आगरा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी की मूल्यांकन कार्य तेजी से चल रहा है। डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी की सत्र 2017 18 की परीक्षाएं 28 अप्रैल को समाप्त हो चुकी हैं। इसके बाद सबसे बड़ी चुनौती होगी परीक्षा परिणाम की है। इस बार कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित ने समय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए मूल्यांकन कार्य को तेजी से करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें - शुक्र है शुक्रवार है, जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, इन चार राशियों के लिए हो सकती है परेशानी

15 जून तक होगा परीक्षा परिणाम घोषित
डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं इस बार 7 मार्च 2018 से शुरू करा दी गईं थीं। सत्र नियमित करने के चलते परीक्षाएं समय पर शुरू हो गईं, लेकिन इस बार यदि परीक्षा परिणाम 15 जून तक घोषित हो जाता है, तो आगरा यूनवर्सिटी का ये पिछले कई वर्षों का बड़ा रिकॉर्ड रहेगा। कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित ने बताया कि पूरा प्रयास रहेगा कि 15 जून तक परीक्षा परिणाम घोषित करा दिया जाए, जिससे छात्रों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें - सैय्यद इब्राहीम किस तरह बने रसखान, जानिए किस तरह हुआ कन्हैया से प्रेम


ये बनाया गया प्लान
परीक्षा परिणाम को समय पर घोषित कराने के लिए आगरा यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के दौरान ही मूल्यांकन कार्य शुरू करा दिया था। विवि के आठ नोडल केन्द्रों पर मूल्यांकन चल रहा है, लेकिन इसमें अभी तक रफ्तार नहीं थी, कारण था कि परीक्षा चलने के कारण शिक्षक उसमें व्यस्त थे। जिस केन्द्र पर 300 परीक्षकों को आना था, वहां पर महज 100 परीक्षकों के भरोसे ही कार्य चल रहा था, लेकिन अब परीक्षा समाप्त होने के बाद मूल्यांकन कार्य में तेजी आ गई है।

ये भी पढ़ें - ब्लैक हॉल, जहां मासूम गए, लेकिन नहीं लग सका सुराग

ये भी पढ़ें - 600 रुपये में एक घंटा, 300 रुपये अतिरिक्त लेकर दी जा रही थी ये सुविधा...

Ad Block is Banned