scriptभारतीय पायलट अभिनंदन के लिए ओवैसी की पार्टी के नेता ने की इमरान खान से बड़ी अपील | AIMIM seeks release of indian air force pilot captured by pak | Patrika News

भारतीय पायलट अभिनंदन के लिए ओवैसी की पार्टी के नेता ने की इमरान खान से बड़ी अपील

locationआगराPublished: Feb 28, 2019 10:06:35 am

ओवैसी की पार्टी के नेता ने इमरान खान सरकार से भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने की अपील की है।

indian air force pilot

indian air force pilot

आगरा। ओवैसी की पार्टी के नेता ने इमरान खान सरकार से भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने की अपील की है। पायलट अभिनंदन को बुधवार को उस समय कथित रूप से पकड़ लिया गया, जब वह अपने मिग 21 बाइसन विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे। मुस्लिमों ने वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मांग की है कि किसी भी तरह हमारे जवान को 24 घंटे के अंदर सुरक्षित वापस लाया जाए, इसके लिए पूरा देश उनके साथ खड़ा है।
ये की मांग
मुहम्मद इदरीस अली ने कहा कि जेनेवा कन्वेंशन के अनुच्छेद 3 के तहत हर देश को कैदियों के साथ मानवीय व्यवहार करना आवश्यक है। पाकिस्तान को मौजूदा परिस्थितियों की परवाह किए बिना भारतीय वायुसेना के पायलट के प्रति अपने दायित्वों का सम्मान करना चाहिए। वहीं हम अपने भारत के प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दरखास्त करते हैं, पूरा राष्ट्र आप के साथ खड़ा है। हमारे वीर सैनिक को 24 घण्टे के अंदर सुरक्षित वापस लाया जाए।

हिंदुस्तान न हारा है और ना हारेगा
मुहम्मद इदरीस अली ने कहा कि हमें अपने देश के सैनिक को 24 घण्टे के अंदर देखना चाहते हैं, उसके लिए भारत के प्रधानमंत्री को जनता से जो भी मदद चाहिए, देने के लिए तैयार हैं। हिंदुस्तान न कभी हारा था न हिंदुस्तान हारा है न कभी हारेगा। हमारे बहादुर पायलट अभिनंदन की सुरक्षित वापसी के लिए अल्लाह से पूरा मुस्लिम समाज दुआ कर रहा है। अल्लाह आपकी हिफाज़त करे और आपको हौसला और हिम्मत से नवाजे! राष्ट्र आपके साथ खड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो