scriptजिस थाने की बिल्डिंग का DGP ने किया था लोकार्पण उसीके शस्त्रागार से बड़ी संख्या में हथियार और AK-47 के कारतूस चोरी | AK 47 cartridges and Weapon Stolen from police station armory | Patrika News

जिस थाने की बिल्डिंग का DGP ने किया था लोकार्पण उसीके शस्त्रागार से बड़ी संख्या में हथियार और AK-47 के कारतूस चोरी

locationआगराPublished: Nov 23, 2018 07:27:46 pm

थाने के शस्त्रागार से बड़ी संख्या में हथियार और AK-47 के कारतूस चोरी होने की जानकारी जब हुई तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आला अधिकारियों ने थाने की तरफ दौड़ लगाई।

DGP OP Singh

जिस थाने की बिल्डिंग का DGP ने किया था लोकार्पण उसीके शस्त्रागार से बड़ी संख्या में हथियार और AK-47 के कारतूस चोरी

आगरा। मार्च 2018 को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने थाना सिकंदरा की नवनिर्मित इमारत का उद्घाटन किया था। थाने की नई इमारत बनने के बाद अधिकारियों ने एक दूसरे की जमकर पीठ थप थपाई। आदर्श थाने के सपने देखे गए। उसी थाने (सिकंदरा) में में ऐसी वारदात हुई है जो समूचे उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग को कटघरे में खड़ा करती है। थाने के शस्त्रागार से हथियार और कारतूस चोरी हो गए, पुलिस को कानों कान खबर नहीं हुई। मामला जब खुला तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आला अधिकारियों ने थाने की तरफ दौड़ लगाई। फिलहाल विभागीय और क्रिमिनल दोनों पहलुओं पर चांज शुरू कर दी गई है।
क्या है मामला

दरअसल आगरा के थाना सिकंदरा के शस्त्रागार में रुटीन प्रक्रिया के तहत हथियारों की गिनती की जा रही थी, इसी दौरान पता चला कि तीन रिवॉल्वर और 76 एके 47 के कारतूस कम मिले। जैसे यह जानकारी अधिकारियों को हुई तत्काल एसपी सिटी थाने पहुंचे। मामले की जानकारी आला अधिकारियों की दी गई। पुलिस थाने से हथियार और कारतूसों की चोरी ने महकमे को कठघरे में खड़ा कर दिया है।
क्या कहना है एसपी सिटी का

मामले में एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। विभागीय और क्रिमिनल दोनों पहलुओं पर चांज की जा रही है। जिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि आखिर शस्त्रागार से हथियार और कारतूस कैसे गायब हुए। मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो