ट्विटर पर अखिलेश हिट, मायावती हैं काफी पीछे

अब तक ट्विटर पर अखिलेश यादव सबसे आगे हैं। जानिए अन्य राजनैतिक दलों के नेताओं के कितने हैं फॉलोअर और किसने कितने किए ट्वीट।

अमित शर्मा

आगरा।
उत्तर प्रदेश के राजनेताओं की राजनेताओं की बात की जाए तो डिजिटल वर्ल्ड में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नंबर वन पर चल रहे हैं। ट्विटर पर अखिलेश यादव के एक मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर हो गए हैं वहीं मुख्य प्रतिद्वंदी पार्टी बसपा की अध्यक्ष मायावती इस आंकड़े के आस पास भी नहीं हैं। अन्य राजनैतिक दलों के प्रदेश प्रमख भी डिजिटल दुनिया में अखिलेश के आगे नहीं टिकते।

Alhilesh yadav


ट्विटर फेसबुक पर अखिलेश नंबर वन

ऑफिशियल फेसबुक पेज पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 25, 78093 फॉलोअर हैं तो वहीं ट्विटर पर एक मिलियन यानि दस लाख फॉलोअर हो चुके हैं। अखिलेश यादव लगातार फेसबुक पर सक्रिय रहते हैं। सरकार की विभिन्न योजनाओं को वह अपने फेसबुक के जरिए लोगों तक पहुंचाते हैं वहीं कई बार ऐसा भी हुआ जब फेसबुक पर मिली शिकायत के बाद सीएम ने कार्रवाई के आदेश दिए। वहीं ट्विटर पर सीएम अखिलेश खासे सक्रिय हैं। उन्होंने जुलाई 2009 में अपना ट्विटर एकाउंट एक्टिव किया। इसके बाद अब तक वह 682 ट्वीट कर चुके हैं। 13 लोगों को वह फॉलो भी करते हैं।

mayawati
मायावती के 2009 से अब तक 9 ट्वीट
बसपा प्रमुख मायावती सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी औऱ सीएम अखिलेश से काफी पीछे हैं। मायावती का ट्विटर पर 2009 में एकाउंड एक्टिव हुआ। तबसे लेकर अब तक उन्होंने सिर्फ ९ ट्वीट किए हैं। मायावती के सिर्फ 2594 फॉलोवर हैं। हालांकि एक मायावती न्यूज के नाम से भी ट्विटर एकाउंट है। इसके फॉलोवर हैं 9435 वहीं इसके जरिए अगस्त 2009 से अब तक 8103 ट्वीट किए जा चुके हैं।

keshav Prasad Maurya

केशव प्रसाद मौर्या भी काफी पीछे
हाल ही में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने केशव प्रसाद मौर्या भी सोशल मीडिया जगत में पीछे हैं। केशव प्रसाद मौर्या ने जुलाई 2013 को ट्विटर एकाउंट क्रिएट किया। तबसे लेकर अब तक 3548 ट्वीट तो कर चुके हैं लेकिन उनके फॉलोवर हैं सिर्फ 1861। हालांकि केशव प्रसाद मौर्या का भी दूसरा एकाउंट है, जिसके फॉलोअर भी महज 13353 हैं औऱ अब तक उन्होंने मात्र 10 ट्वीट ही किए हैं।

Nirmal Khatri

निर्मल खत्री सबसे पीछे
डिजिटल जगत में कांग्रेस काफी पीछे है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री का जबसे ट्विटर एकाउंट बना है तबसे अब तक उन्होंने सिर्फ एक ट्वीट ही किया है। निर्मल खत्री के मात्र 213 फॉलोअर हैं औऱ वह खुद भी मात्र चार लोगों को ही फॉलो करते हैं, उनमें दिग्विजय सिंह, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का ऑफीशियल ट्विटर एकाउंट है।

(आंकड़े 28-04-216 शाम 6 बजकर 48 मिनट तक के हैं)
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned