सावधान! भारी पड़ सकते हैं आने वाले घंटे, बारिश आंधी से रहे सावधान

Agra Weather Forecast : मौसम केंद्र चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार सात मई को बारिश, आंधी आदि का अलर्ट जारी किया गया है

By:

Updated: 07 Jun 2018, 01:15 PM IST

आगरा। मौसम लगातार बदल रहा है। मॉनसून आने में अभी समय है लेकिन, प्रीमॉनसून की बारिश भीषण गर्मी में कुछ राहत दे सकती है। गुरुवार को मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले घंटों में बारिश और आंधी की संभावनाएं हैं। इसके मद्देनजर जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं जिला प्रशासन ने एडवायजरी जारी की है कि आंधी और बारिश की आशंका को देखते हुए एहतियात बरतें।

लखनऊ मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
आगरा जिला प्रशासन को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय कार्यालय प्रभारी निदेशक, मौसम केंद्र चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार सात मई को बारिश, आंधी आदि का अलर्ट जारी किया गया है। इस संबंध में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत संभावित वर्षा और आंधी से बचाव के लिए जनसामान्य को आगरा किया जाना आवश्यक है। जनसामान्य की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सुझाव जारी किए गए हैं।

सभी एसडीएम, लेखपाल, प्रधान करें लोगों को सचेत
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने कहा है कि सभी उप जिलाधिकारी, अपर नगर मजिस्ट्रेट, जनपद आगरा को इस निर्देश के साथ संबंधित क्षेत्रीय पार्षद, लेखपालों, प्रधान के माध्यम से सात मई को संभावित आंधी तूफान से जनसामान्य को सचेत करना सुनिश्चत करें। जिससे वे अपने परिवार, पालतू पशु, मकान आदि को सुरक्षित कर सकें।

आगरा में तूफान की तबाही से नहीं उभर सके
आगरा में 11 अप्रैल, 2 म ई और नौ मई को तूफान आया था। 11 अप्रैल को 130 किलोमीटर और 2 मई को 132 किलोमीटर की तीव्रता का तूफान आया था, जिसमें करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था। सौ लोगों की मौत इन तूफान में हो चुकी थी। अभी तक कई गांव में बिजली के सुचारू होने का काम चल रहा है। आगरा में अलर्ट के बीच लोगों में दहशत का माहौल कायम है।

Weather forecast
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned