scriptताज की खूबसूरती पर कोरोना का दाग, एक बार फिर ताजमहल समेत सभी मॉन्युमेंट्स के दरवाजे बंद | All Monuments including Taj Mahal in Agra closed till May 15 | Patrika News

ताज की खूबसूरती पर कोरोना का दाग, एक बार फिर ताजमहल समेत सभी मॉन्युमेंट्स के दरवाजे बंद

locationआगराPublished: Apr 16, 2021 09:04:35 am

Submitted by:

arun rawat

— ताजनगरी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर संस्कृति मंत्रालय ने दिए आदेश, 15 मई तक रहेंगे बंद।

Tajmahal

Tajmahal

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। आगरा (Agra) के ताजमहल (Tajmahal) की खूबसूरती पर कोरोना (Covid 19) का दाग एक बार फिर लग गया। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर संस्कृति मंत्रालय ने ताजमहल समेत अन्य स्मारकों (Monuments) को बंद करने का आदेश दिया है। अब 15 मई तक आगरा के सभी स्मारक बंद रहेंगे। इससे पहले पिछले वर्ष कोरोना के चलते 188 दिन तक ताजमहल समेत सभी स्मारक बंद रहे थे।
यह भी पढ़ें—

सुहागनगरी में एक बार फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 95 नए कोरोना मरीज

आज से लग गया ताला
आगरा में शुक्रवार (आज) से ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी, एत्माद्दौला, सिकंदरा, महताब बाग समेत स्मारकों पर फिर से ताले लग गए। देश के प्रमुख स्मारकों में कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, अजंता एलोरा की गुफाओं समेत 200 से ज्यादा ऐतिहासिक स्मारकों, पुरातत्व स्थलों और संग्रहालयों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। ताजमहल को निहारने वालों को मायूस होना पड़ेगा। देश विदेश से यहां लाखों टूरिस्ट ताज की खूबसूरती निहारने आते हैं। साल 2020 में 17 मार्च से 21 सितंबर तक ताजमहल समेत आगरा के सभी स्मारक बंद रहे थे। आगरा में पहली बार ताजमहल समेत सभी संरक्षित स्मारक इतने लंबे समय तक बंद रहे। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए फिर स्मारकों को बंद करने का आदेश जारी हो गया। ऐसे में आगरा के पर्यटन उद्योग से जुड़े चार लाख लोगों को फिर से रोजी-रोटी की चिंता सताने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो