शताब्दी एक्सप्रेस से भी सस्ते किराए में लीजिए आगरा जयपुर हवाई यात्रा का आनंद

Abhishek Saxena

Publish: Dec, 08 2017 10:50:48 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
शताब्दी एक्सप्रेस से भी सस्ते किराए में लीजिए आगरा जयपुर हवाई यात्रा का आनंद

हफ्ते में तीन दिन हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

आगरा। आगरा से जयपुर के लिए शुक्रवार से हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। यात्री हफ्ते में तीन दिन हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इस हवाई यात्रा की सबसे बड़ी खासियत है कि यात्रा में समय भी कम लगेगा और इसका किराया भी शताब्दी एक्सप्रेस से कम होगा। आगरा से मिलने वाली हवाई यात्रा सबके बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत आगरा के लिए ये पहली हवाई सेवा है। आगरा के सांसद और एससी आयोग से अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया इस सेवा का शुभारम्भ करेंगे। उप्र के स्टांप, न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी उदघाटन करेंगे। इसके बाद यह दोपहर 1 .15 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरेगा। आगरा से जयपुर का सफर 50 मिनट का होगा।

आगरा से जयपुर का शताब्दी से भी सस्ता किराया
आगरा से जयपुर 1145 रुपये
जयपुर से आगरा 1467 रुपये
दोनों तरफ का किराया 2100 रुपये

इस दिन मिलेगी उड़ान की सुविधा
एयर इंडिया की सहयोगी एलायंस एयर की उड़ान सोमवार, मंगलवार और गुरूवार को आगरा से जयपुर और जयपुर से आगरा के लिए मिलेगी। हवाई सफर महज एक घंटे का है। आगरा से जयपुर और जयपुर से आगरा आ के लिए यात्री आ जा सकेंगे। लेकिन दिल्ली से आगरा के लिए सीधी उड़ान नहीं होगी। जयपुर के माध्यम से ही आगरा से दिल्ली जा सकेंगे। आगरा से हवाई उड़ान दोपहर 1:15 बजे और जयपुर से 12 बजे रहेगी। शुक्रवार को 16 यात्रियों ने आगरा आने और 10 यात्रियों ने जयपुर जाने के लिए टिकट बुक करा लिए हैं।

ये रहेगा फ्लाइट शेड्यूल
एयरलाइंस एयर का 48 सीटर प्लेन 11 दिसंबर से सप्ताह में सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को उड़ान भरेगा। जयपुर से आगरा के लिए फ्लाइट सुबह 11:15 बजे उड़ान भरेगी और खेरिया एयरपोर्ट पर यह दोपहर 12:05 बजे लैंड करेगी। यहां 20 मिनट रुकने के बाद फ्लाइट दोपहर 12:25 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरेगी और वहां 1:15 बजे पहुंचेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned