scriptअमित शाह का यूपी जीतने का प्लान लीक, गठबंधन ऐसे देगा लोकसभा में भाजपा को मात | Amit Shah 2019 Loksabha Election Plan Bsp Sp Active on Social Media | Patrika News

अमित शाह का यूपी जीतने का प्लान लीक, गठबंधन ऐसे देगा लोकसभा में भाजपा को मात

locationआगराPublished: Jul 05, 2018 06:19:20 pm

आगरा में आए अमित शाह ने की आईटी प्रकोष्ठ संग बैठक, सोशल मीडिया से बूथ तक 2019 जीतने का लक्ष्य

loksabha election 2019

अमित शाह का यूपी जीतने का प्लान हुआ लीक, गठबंधन बदलेगा रणनीति

आगरा। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2014 लोकसभा जीत दोहराने के लिए यूपी में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोल रहे हैं। कैराना, फूलपुर और नूरपुर उपचुनाव हारने के बाद से भारतीय जनता पार्टी को यूपी में अपनी रणनीति बदलनी पड़ गई है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अमित शाह चुनावी शंखनाद होने से पहले ही लोकसभा की सबसे बड़ी सीटों वाले प्रदेश में कूद पड़े हैं। आगरा में अमित शाह ने तीन क्षेत्रों के विस्तारकों संग बैठक की। लेकिन, उनकी रणनीति अब गठबंधन समझ चुका है। लोकसभा चुनाव में महागठबंधन अब नई रणनीति के साथ भाजपा को टक्कर देनी की फिराक में है।
आईटी से मात देने की तैयारी
भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरीके से सोशल मीडिया को हथियार बनाकर लोकसभा चुनाव 2014 और विधानसभा चुनाव 2017 में बड़ी जीत हासिल की थी। एक बार फिर से 2019 में सोशल मीडिया को हथियार बनाकर चुनाव में जीत का फॉर्मूला फिट करने की कोशिश में हैं। आईटी प्रकोष्ठ के साथ बैठकों में सोशल मीडिया के जरिए कार्यकर्ताओं पर मॉनीटिरिंग करने की कवायद की जा रही है। इस बात को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी अच्छी तरह समझ चुकी हैं। इसलिए बसपा भी अब अपनी रणनीति बदलकर मैदान में उतरेगी। विधानपरिषद में बसपा के नेता प्रतिपक्ष सुनील चित्तौड़ का कहना है कि बसपा नेता बहन मायावती को इस चुनाव में बड़ी जीत का तोहफा देना चाहते हैं। भाजपा जिस तरह धोखे की राजनीति करती है। बसपा जनता को जागरूक करने में भरोसा रखती है। इस बार बसपा भी सोशल मीडिया के जरिए जनता को मायावती शासन में कराए गए कार्यों की जानकारी देने का काम कर रही है। बसपा ही दलितों की हितैषी है।
समाजवादी पार्टी ने भी अपनाए ये हथियार
आगरा में समाजवादी पार्टी ने भी सोशल मीडिया को चुनावी हथियार के रूप में शुरू करने का काम किया है। यूपी में सबसे पहले आगरा में सपा ने स्मार्ट बूथ एप्लीकेशन लांच किया। जिसके जरिए बूथ कार्यकर्ता की हर जानकारी ली जा सकेगी।
दलित मुस्लिम फॉर्मूला बनेगा रोड़ा
आगरा को दलितों की राजधानी कहा जाता है। यहां कुल जनसंख्या की 35 प्रतिशत दलित आबादी है। वहीं दस प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। महागठबंधन में दोनों मिले तो भाजपा के लिए लोकसभा में बड़ी मुश्किलें खड़ी होंगी। ऐसे में दलित मुस्लिम फॉर्मूला फिट बैठाने में सपा और बसपा दोनों जुट गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो