scriptअमित शाह ने मुलायम सिंह यादव परिवार के इन तीन सांसदों को हराने का तैयार किया प्लान | Amit Shah plans to defeat three MP of Mulayam Singh Yadav family | Patrika News

अमित शाह ने मुलायम सिंह यादव परिवार के इन तीन सांसदों को हराने का तैयार किया प्लान

locationआगराPublished: Aug 13, 2018 06:08:50 pm

मोदी लहर में भी इन तीनों सीटों पर भाजपा को करना पड़ा था हार का सामना।

Amit Shah,bjp news,Bhartiya janta party

Amit Shah,bjp news,Bhartiya janta party

आगरा। भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक मेरठ में रविवार को समाप्‍त हो गई। इसमें भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं की क्‍लास ली। इस दौरान उन्‍हें 2019 लोकसभा चुनाव के लिए जीत के मंत्र भी दिए गए। साथ ही मुलायम सिंह यादव के परिवार के तीन सांसदों को हराने का प्लान भी बनाया गया। ये तीन वो सांसद हैं, जिन्हें मोदी लहर में भी भाजपा नहीं जीत सकी।
ये भी पढ़ें – लाखों की भीड़ में लाल सफेद टी शर्ट वाले इस शख्स को देख पुलिस अधिकारियों के उड़ गए होश, तुरंत बना लिया गया सुरक्षा घेरा और फिर… देखें वीडियो

इन सीटों को जीतना नहीं आसान
पूरे देश में मोदी लहर चल रही थी। इस आंधी में कई दिग्गजों की नींव हिल गई और अपनी सीट नहीं बचा पाये, लेकिन ऐसे में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव परिवार के तीन सांसद बदायूं से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से प्रो. रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव और मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को जीतने से मोदी लहर नहीं रोक सकी। मैनपुरी सीट को बाद में मुलायम सिंह यादव ने छोड़ दिया, तो यहां से उनके ही परिवार के तेज प्रताप यादव ने चुनाव लड़ा, लेकिन उनके सामने भी भाजपाइयों के हौशले पस्त हो गये।
जीत के लिए खेलना होगा बड़ा दांव
भारतीय जनता पार्टी की मेरठ में हुई कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर चर्चा हुई। कई सीटों पर फेरबदल की तैयारी चल रही है। तो वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन सीटों पर भी जीत के लिए मंथन किया, जहां से पिछले चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। सूत्रों की मानें तो भाजपा इन सीटों पर ऐसे चेहरे लाने की तैयारी में है, जो मुलायम सिंह यादव के परिवार पर भारी पड़ सकें। इसके लिए भाजपा विकल्प तलाश रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो