scriptप्रधानाध्यापिका को निलंबन से बचाने के लिए शिक्षक ने ली तीन हजार की घूस, रंगे हाथ गिरफ्तार | Anti corruption team arrested teacher taking bribe in agra | Patrika News

प्रधानाध्यापिका को निलंबन से बचाने के लिए शिक्षक ने ली तीन हजार की घूस, रंगे हाथ गिरफ्तार

locationआगराPublished: Feb 07, 2021 11:23:33 am

Submitted by:

arun rawat

— आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र का मामला, पुलिस आरोपी शिक्षक को आज मेरठ के एंटी करप्शन कोर्ट में करेगी पेश।

teacher

गिरफ्तार शिक्षक

आगरा। भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार का एंटी करप्शन टीम बड़ी तेजी से काम कर रही है। एक शिक्षिका को निलंबन से बचाने के लिए विभाग के ही एक शिक्षक ने तीन हजार रुपए की रिश्वत ली तो टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। उसके पास से ली गई घूस की रकम भी बरामद हो गई। टीम उसे आज मेरठ के एंटी करप्शन कोर्ट में पेश करेगी।
यह था मामला
थाना ताजगंज आगरा के कृपा धाम अपार्टमेंट निवासी नीरजा शर्मा बरौली अहीर स्थित गांव झारपुरा के प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं। शुक्रवार को उन्होंने एंटी करप्शन में शिकायत की थी कि आठ जनवरी को तबीयत खराब होने के कारण वह 30 मिनट पहले प्राथमिक विद्यालय से चली आईं थीं। तभी खंड शिक्षा अधिकारी पहुंच गए। विद्यालय से अनुपस्थित पाकर स्पष्टीकरण मांगा। खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार को स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था।
एआरपी भी है आरोपी
जितेंद्र कुमार बरौली अहीर ब्लाक के नगला बिहारी स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर है। वह खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) भी हैं। नीरजा शर्मा ने जितेंद्र से संपर्क किया। उसने 18 जनवरी को उनके वाट्सएप नंबर पर स्पष्टीकरण मांगने से संबंधित रिपोर्ट भेजी। उनसे कहा कि वह निलंबित कर दी जाएगी। शिक्षिका के मुताबिक जितेन्द्र ने निलंबन से उसे बचाने के लिए पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। उसने कई बार उन्हें फोन करके रकम देने के लिए कहा। तीन हजार में उन दोनों की बात तय हो गई।
टीम ने रंगे हाथ पकड़ा
शिक्षिका के कमरे पर शिक्षक घूस की रकम लेने के लिए गया। जहां शिक्षिका ने उसे तीन हजार रुपए दे दिए। तभी एंटी करप्शन के निरीक्षक जसपाल पवार टीम के साथ पहुंच गए। टीम को देखकर वह कूदकर भागने का प्रयास करने लगा लेकिन टीम ने उसे पकड़ लिया। उसके पास से घूस की रकम भी बरामद कर ली। टीम ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। आज उसे मेरठ की एंटी करप्शन कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो