scriptएंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा वनकर्मी | anti corruption team caught van vibhag employee for bribe | Patrika News

एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा वनकर्मी

locationआगराPublished: Sep 13, 2018 10:16:45 am

अवैध बालू खनन कराकर वन विभाग ने जमकर लूट मचा रखी है

money

एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा वनकर्मी

आगरा। चंबल और उसके आस पास की नदियों से बालू का खनन जोरों पर हो रहा है। ये अवैध तरीके से कराया जा रहा है। बाजार से बालू खरीदकर ले जाने पर भी वन विभाग के कर्मचारी धन वसूली कर रहे हैं। एक ऐसे ही मामले में वन्य जीव रक्षक को रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया।
कस्बा में बालू के ट्रैक्टर की फोटो खींचकर कर रहे ब्लैकमेल
थाना पिनाहट कस्बा स्थित विभाग कार्यालय में एटी करप्शन टीम ने छापामार कार्रवाई की। टीम ने विप्रावली वन्य जीव रक्षक अंकित कुमार को एक युवक से दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुऐ रंगे हाथों पकड़ा। इस सूचना से नगर में खलबली मच गई। टीम ने थाने लाकर वन्य जीव रक्षक के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया है। बताया गया है कि पडुआपुरा निवासी अनोजसिंह पुत्र दंगलसिंह ने सूचना दी थी कि वह अपने घर से 11 सितम्बर दिन मंगलवार को घर पर रखा पुराना बालू ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर सैरव गऊशाला में ले जा रहा था। जिसे वन्य जीव रक्षक अंकित ने फोटो खींच लिए और झूठे मुकद्दमे में फंसाने की कहकर बीस हजार रुपये मांगे। जिसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की गई। टीम के कहने पर दस हजार रुपये मंगलवार को ही दिए गए। वहीं दस हजार रुपये अगले दिन देने के लिए कहा गया। टीम ने दस हजार रुपये के लिए दो दो हजार रुपये के पांच नोट पाउडर लगाकर दिए। जैसे ही अनोजसिंह के द्वारा ये पैसे वन्य जीव रक्षक अंकित के हाथों में दिए। मौके पर पहुंची टीम ने वन्य जीव रक्षक के हाथों को पानी मे डालते ही रंग लाल हो गए और दबोच कर थाने ले आई। जहां से टीम ने भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर थाना पिनाहट मे बंद कर टीम वापस चली गई।
टीम में ये रहे मौजूद
एंटी करप्शन टीम में राजीव यादव प्रभारी निरीक्षक आगरा ईकाई, रामनाथसिंह, बहादुरशाह, संध्या, अनीता यादव, राघवेन्द्र सिंह, मोहम्मद इसरार अहमद, सुनील कुमार, राजबहादुर आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो