scriptधन, शादी, पढ़ाई, प्रेमिका, स्वास्थ्य के लिए टोटके | Astro tricks for lovers marriage study money health agra hindi news | Patrika News

धन, शादी, पढ़ाई, प्रेमिका, स्वास्थ्य के लिए टोटके

locationआगराPublished: Aug 19, 2017 11:25:17 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

ज्योतिषवेत्ता पंडित रवि शर्मा का कहना है कि सटीक उपाय तो कुंडली देखकर बताए जा सकते हैं, लेकिन अनेक उपाय ऐसे हैं, जिन्हें कोई भी कर सकता है।

astrology

astrology

आगरा। कचहरीघाट निवासी ज्योतिषवेत्ता पंडित रवि शर्मा ज्योतिष के माध्यम से लोगों की निःशुल्क सेवा कर रहे हैं। वे इस बात के लिए प्रसिद्ध हैं कि परेशान लोगों को सामान्य उपाय बताते हैं। इनमें कुछ खर्च नहीं होता है। न कोई पूजा और न कोई पाठ। ये घरेलू उपाय हैं, जो हर कोई कर सकता है। उनका कहना है कि सटीक उपाय तो कुंडली देखकर बताए जा सकते हैं, लेकिन अनेक उपाय ऐसे हैं, जिन्हें कोई भी कर सकता है।
प्रेमी-प्रेमिका क्या करें

अगर सच्चा प्रेम है और एकदूसरे को प्राप्त करना चाहते हैं तो मोंगरे का सेन्ट राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर समर्पित करें। निश्चित रूप से प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को प्राप्त कर सकेंगे। भले ही राधा-कृष्ण का विवाह नहीं हुआ, लेकिन प्रेम सच्चा था।
विवाह में बाधा होने पर

अगर किसी लड़की के विवाह में बाधा है तो उन्हें गौरा जी की पूजा करनी चाहिए। घर में पार्वती जी की मूर्ति स्थापित करें। उन्हें लाल वस्त्र पहनाएं। उनसे अच्छे सुहाग की कामना करें।
ऑपरेशन कैसे टालें

ग्रहों के प्रभाव से शरीर का संचालन होता है। कोई बीमार है और ऑपरेशन की नौबत है तो उसे महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए। इस मंत्र से हमें शक्ति मिलती है। जो स्वस्थ हैं, वे भी महामृत्युंजय मंत्र की एक माला जाप करें, बहुत लाभ होगा।
पढ़ाई के लिए

जो बच्चे पढ़ाई के प्रति ध्यान केन्द्रित नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए सरल उपाय यह है कि पूरब और उत्तर की ओर मुंह करके स्टडी टेबल रखें। गणेश जी और सरस्वती जी का चित्र अपने अध्ययन कक्ष में रखें। संभव हो तो चतुर्दशी पर मूंग की दाल का भोग गणेश जी को लगाएं।
स्वास्थ्य के लिए

अच्छे स्वस्थ के लिए उपाय है कि घर में उत्तर-पूर्व की दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं। रोज पांच तुलसी पत्र परिवारीजनों को दें। घर में तुलसी की माला रखें।
धन प्राप्ति कैसे हो

घर में सफाई के दौरान पौंछा लगाते समय एक चम्मच नमक डाल दें। नमक का पौंछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। धन है, लेकिन रुकता नहीं है तो भी यही उपाय लाभकारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो