नौकरी में मुश्किलें हैं, संतान सुख नहीं मिल पा रहा है तो रविवार के दिन ये काम भूलकर भी न करें

नौकरी में मुश्किलें हैं, संतान सुख नहीं मिल पा रहा है तो रविवार के दिन ये काम भूलकर भी न करें
Surya Dev

suchita mishra | Updated: 14 Jul 2019, 07:00:00 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष है तो आपको अपने जीवन को थोड़ा संयमित करना पड़ेगा। वर्ना दोष बढ़ जाएगा और मुश्किलें और गंभीर हो जाएंगी।

रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है। आमतौर पर हम रविवार को पूरी मौज मस्ती करते हैं। देर से उठते हैं, घूमते—फिरते हैं, बाहर का खाते पीते हैं। लेकिन अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष है तो आपको अपने जीवन को थोड़ा संयमित करना पड़ेगा। वर्ना दोष बढ़ जाएगा और मुश्किलें और गंभीर हो जाएंगी। इसलिए यदि आपका बुरा वक्त चल रहा है, आपके काम धंधे में नुकसान हो रहा है, नया जॉब नहीं मिल पा रहा है, संतान प्राप्ति में दिक्कत हो रही है तो रविवार के दिन कुछ काम भूलकर भी न करें।

- रविवार के दिन नमक का सेवन नहीं करना चाहिए।
- मसूर की दाल न खाएं।
- लाल साग नहीं खाना चाहिए।
- अदरक नहीं खाना चाहिए।
- प्याज लहसुन खाने से परहेज करें।
- नॉनवेज और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए।
- तांबे की चीजें न खरीदें।
- कांसे के बर्तन में भोजन नहीं करना चाहिए।
- बेल का पूजन व पीपल का पूजन नहीं करना चाहिए।

ये काम जरूर करना चाहिए
रविवार को सूर्योदय से पहले उठना चाहिए। तिल के तेल का दीया जलाकर सूर्य देव को दिखाकर आरती करनी चाहिए। सुबह सुबह स्नान के बाद जल भरकर उसमें रोली, अक्षत और लाल फूल डालकर सूर्य को जल देना चाहिए। जल देने के लिए जल की धार के बीच में से उगते हुए सूर्य को देखें। नीचे कोई बर्तन या गमला रख लें ताकि छींटें पैरों पर न पड़ें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned