scriptatal bihari vajpayee jayanti cm yogi will go to bateshwar today | Atal Bihari Vajpayee Jayanti : अटल जी के पैतृक गांव बटेश्वर को आज तीन बड़े तोहफे देंगे सीएम योगी, जानें पूर्व पीएम से जुड़ी रोचक जानकारी | Patrika News

Atal Bihari Vajpayee Jayanti : अटल जी के पैतृक गांव बटेश्वर को आज तीन बड़े तोहफे देंगे सीएम योगी, जानें पूर्व पीएम से जुड़ी रोचक जानकारी

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yodi Adityanath) आज शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन (Atal Bihari Vajpayee Jayanti) पर उनके पैतृक गांव बटेश्वर जाएंगे। जहां सीएम योगी करीब 14 करोड़ की तीन योजनओं का शिलान्यास करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का पैतृक गांव बटेश्वर आगरा जिले की बाह तहसील में पड़ता है।

आगरा

Published: December 25, 2021 11:04:54 am

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yodi Adityanath) आज शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन (Atal Bihari Vajpayee Jayanti) पर उनके पैतृक गांव आगरा (Agra) के बटेश्वर पहुंचेंगे। बता दें कि भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) की जयंती पर बटेश्वर गांव में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ करीब तीन बजे बटेश्वर पहुंचेंगे। जहां कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ग्रामीणों को कई योजनाओं की सौगात देंगे। आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि करीब दो बजे सीएम योगी लखनऊ से चलकर तीन बजे आगरा पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
atal-bihari-vajpayee-jayanti-cm-yogi-will-go-to-bateshwar-today.jpg
सीएम योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा और गाजियाबाद के दौरे पर रहेंगे। दोपहर को जहां सीएम योगी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव में करीब 14 करोड़ की लागत से तीन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वहीं, गाजियाबाद में जन विश्वास यात्रा के तहत मेगा रोड शो करेंगे। सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
यह भी पढ़ें- Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष कहे जाते थे अटल बिहारी वाजपेयी, लखनऊ से रहा गहरा नाता

यमुना किनारे सांस्कृति भवन, लाइब्रेरी और पार्क का होगा निर्माण
सीएम योगी बटेश्वर में सांस्कृति भवन के निर्माण, लाइब्रेरी और पार्क निर्माण के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। बता दें की तीनों ही परियोजनाएं यमुना किनारे बनाई जाएंगी। सीएम योगी के आगमन से पहले बटेश्वर में साफ-सफाई के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला अधिकारी, एसएसपी समेत पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए निर्देश जारी किए।
बटेश्वर से बेहद लगाव था अटल जी को

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का पैतृक गांव बटेश्वर आगरा जिले की बाह तहसील में पड़ता है। यहां बता दें कि भले ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म बटेश्वर में नहीं हुआ। लेकिन, अटल जी को अपने पैतृक गांव से बेहद लगाव था।
यह भी पढ़ें- Atal Bihari Vajpayee Jayanti : अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी कुछ रोचक बातें

अंतिम बार 6 अप्रैल को 1999 को आए रेलवे ट्रैक का शिलान्यास करने

बटेश्वर के ग्रामीण बताते हैं कि जब भी अटल जी को समय मिलता था तो वह गांव जरूर आते थे। जब भी अटल जी के स्कूल की छुट्‌टियां पड़ती थीं तो वह उन्हें बटेश्वर में ही बिताते थे। ग्रामीणों ने बताया कि बचपन से लेकर देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वह बटेश्वर आते रहे हैं। अंतिम बार अटल जी 6 अप्रैल 1999 को रेलवे ट्रैक का शिलान्यास करने बटेश्वर आए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, ITBP के जवानों ने - 40 डिग्री तापमान में फहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day: छत्तीसगढ़ के दो सैन्य ग्राम, जहां कदम रखते ही सुनाई देती है शहीदों और वीर सैनिकों की वीर गाथा, ऐसा देश है मेरा...UP Election 2022: सपा ने 39 प्रत्याशियों की जारी की सूची, 2002 के बाद पहली बार राजा भैया के खिलाफ उतारा प्रत्याशीpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.