scriptatal bihari vajpayee jayanti up cm yogi visit in bateshwar latest news | Atal Bihari Vajpayee Jayanti : सीएम योगी अटलजी के पैतृक गांव को दी करोड़ों की सौगात, बोले- उनके जैसा कोई नहीं | Patrika News

Atal Bihari Vajpayee Jayanti : सीएम योगी अटलजी के पैतृक गांव को दी करोड़ों की सौगात, बोले- उनके जैसा कोई नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन (Atal Bihari Vajpayee Jayanti) पर उनके पैतृक गांव बटेश्वर में किया सांस्कृतिक संकुल, घाटों का निर्माण, पर्यटन विकास और सौंदर्यीकरण की 230 करोड़ रुपये की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण। बोले- अटल जी का व्यक्तित्व विराट था।

आगरा

Published: December 25, 2021 06:12:31 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन (Atal Bihari Vajpayee Jayanti) पर उनके पैतृक गांव आगरा के बटेश्वर पहुंचे। जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की यादों से जुड़ी चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। तय समय से करीब एक घंटे की देरी से सीएम योगी कार्यक्रम स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने सांस्कृतिक संकुल, घाटों का निर्माण, पर्यटन विकास और सौंदर्यीकरण की 230 करोड़ रुपये की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी ने मंच से अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। इसके साथ ही विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा।
cm-yogi-adityanath.jpg
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम चार बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गांव बटेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद सीएम योगी ने मंच से कहा कि पहले की सरकार संस्कृत के शिक्षक नहीं रखती थी। पहले की सरकार स्कूलों में उर्दू के अनुवाद रखे थे, जिन्हें खुद ही उर्दू नहीं आती थी। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें जाति विशेष को नौकरी में वरीयता देती थीं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कुछ लोगों को सत्ता मिली तो उन्होंने खूब लूट-खसोट की। लेकिन, हमने समान रूप से निष्पक्ष नौकरी देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि अटल जी का व्यक्तित्व विराट था। छह दशक तक सार्वजनिक जीवन में रहने के बाद भी उन पर कोई उंगली नहीं उठा सकता था। अटल जी ही ऐसे नेता थे, जिन्होंने अवसरवादी राजनीति को ठुकराया था।
यह भी पढ़ें- शिवपाल सिंह यादव को झटका, प्रसपा की नहीं रही 'चाबी', इस सिंबल से लड़ सकते हैं चुनाव

विरोध करने पर कांग्रेस नेता गिरफ्तार

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इसी बीच सीएम योगी को ज्ञापन देने पहुंची कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज दीक्षित मंच पर जाने से पहले ही रोक लिया गया। इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता को गिरफ्तार कर लिया
यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने बांटे एक लाख छात्र-छात्राओं को फ्री टैबलेट—स्मार्टफोन

इन परियोजना का किया लोकार्पण

- 9.99 करोड़ रुपये से सांस्कृतिक संकुल, केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। यह बटेश्वर में बन रहा है।
- यूपी सिडको द्वारा 5.13 करोड़ रुपये से अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा जोन कार्यालय भवन निर्माण कराया।

- बटेश्वर धाम के पर्यटन विकास कार्य : गोराघाट-46.50 मीटर, मुख्य घाट 11.50 मीटर, ब्राह्मलाल घाट 49.50 मीटर। यह कार्य 3.60 करोड़ रुपये का है।
- फतेहाबाद में राजकीय इंटर कालेज का निर्माण 2.72 करोड़ रुपये से।

- खेरागढ़ में 9.07 करोड़ रुपये से अग्निशमन केंद्र का निर्माण कार्य।

- 130.86 करोड़ रुपये से जल निगम द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 50 रेट्रोफिटिंग, छह पेयजल योजना, पांच सबमर्सिबल, हैंडपंप की मरम्मत।
इन परियोजना का शिलान्यास

- बटेश्वर धाम के पर्यटन विकास एवं सुंदरीकरण का कार्य, 7.99 करोड़ रुपये।

- जगनेर में मल्टीपरपज सीड स्टोर एवं टेक्नोलाजी सेंटर का निर्माण, 80 लाख रुपये

- इनर रिंग रोड के पहले चरण को दूसरे चरण से जोड़ने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण, 24.31 करोड़ रुपये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.