scriptनवरात्र शुरू होते ही आॅटोमोबाइल इंडस्ट्री में आया उछाल | Automobile industry boom in Shardiya Navratri 2017 | Patrika News

नवरात्र शुरू होते ही आॅटोमोबाइल इंडस्ट्री में आया उछाल

locationआगराPublished: Sep 22, 2017 03:30:01 pm

Submitted by:

suchita mishra

धड़ल्ले से बिक रहे हैं वाहन। बाइक से ज्यादा स्कूटी पसंद कर रहे हैं लोग।

Automobile industry

Automobile industry

पितृपक्ष के बाद नवरात्र शुरू होते ही बाजार में रौनक आ गई है। वहीं दिवाली के लुभावने आॅफर्स ने इसमें सोने पर सुहागे का काम किया है। ऐसे में सबसे ज्यादा बूम आॅटो मोबाइल इंडस्ट्री में देखने को मिला है। बाजार में कार और दोपहिया वाहनों की जमकर खरीददारी शुरू हुई है। दोपहिया वाहनों में बाइक के मुकाबले स्कूटी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। वहीं स्पोर्ट बाइक के प्रति लोगों की पसंदगी अभी भी लोगों के क्रेज का हिस्सा बनी हुई है।
इस बारे में आगरा-मथुरा हाईवे स्थित रेनो के प्रॉपराइटर आशुतोष बंसल कहते हैं कि पितृपक्ष में कोई भी नई चीज खरीदने से लोग परहेज करते हैं। इसके खत्म होते ही खरीददारी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं नवरात्र का महीना शुभ माना जाता है, इसलिए भी रोज की तुलना में वाहनों की बिक्री काफी ज्यादा हो रही है। नवरात्र के पहले दिन ही रेनो के शोरूम पर ग्राहकों की खासी भीड़ रही। बुकिंग अभी भी जारी है, उम्मीद है पूरे नवरात्र में ऐसी ही भीड़ रहेगी।
वहीं अरविंद आॅटो मोबाइल्स के मयंक बंसल बताते हैं कि पहले ही दिन ग्यारह गाड़ियां बिक गईं। नवरात्र के नौ दिनों में करीब सवा सौ गाड़ियां सेल करने का लक्ष्य हम लेकर चल रहे हैं। वहीं टीवीएस शोरूम के प्रॉपराइटर बताते हैं कि स्कूटी की सेल में काफी बढोतरी हुई है। पहले ही दिन ग्राहकों की खासी भीड़ रही। बाइक से ज्यादा स्कूटी पसंद की जा रही है। इसमें भी वेगो से ज्यादा जुपिटर की बुकिंग हो रही है। ज्यादातर लोग कैश की जगह गाड़ी फाइनेंस करा रहे हैं। पहले लोग 30 से 40 फीसदी लोग फाइनेंस कराते थे तो अब 60 से 70 फीसदी लोग फाइनेंस के जरिए ही दोपहिया वाहन उठा रहे हैं। शील बजाज के नरेंद्र शर्मा का कहना है कि नवरात्र पूरा होने तक पहले दिन की अपेक्षा ग्राहकों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो