scriptवेश्यावृत्ति के आरोप में बार मालिक और पूर्व मंत्री का पुत्र तलब | Bar owner and son of former minister summoned in charge of prostitution | Patrika News

वेश्यावृत्ति के आरोप में बार मालिक और पूर्व मंत्री का पुत्र तलब

locationआगराPublished: Oct 20, 2016 09:15:00 am

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रमोद कुमार गंगवार ने दोनों को अदालत में तलब किया है। 

firozabad court

firozabad court

आगरा। दीप बार एण्ड रेस्टोरेन्ट के मालिक देश दीपक एवं पूर्व मंत्री के पुत्र अतुल प्रताप सिंह अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम में वेश्यावृत्ति कराने के आरोप में फंस गए हैं। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट फिरोजाबाद प्रमोद कुमार गंगवार ने दोनों को अदालत में तलब किया है।


बार में हो रही थी वेश्यावृत्ति
 मामला फिरोजाबाद के थाना उत्तर के रामलीला ग्राउंड कोटला रोड स्थित दीप बार एण्ड रेस्टोरेन्ट का है। पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं विभिन्न थानों के पुलिस फोर्स द्वारा सात सितम्बर, 2016 को छापा मारा था। बार के कई कमरों में स्त्री- पुरूष आपत्तिजनक स्थिति में पाये गये थे। आठ पुरुष एवं पांच लड़कियां गिरफ्तार की गई थीं। इस बार का संचालन करने में देश दीपक यादव का नाम प्रकाश में आया था। पुलिस ने देश दीपक यादव को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। विवेचक ने देश दीपक यादव की गिरफ्तारी शेष बताकर अन्य अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र न्यायालय प्रेषित कर दिया।


पुलिस ने जांच में देशदीपक को क्लीन चिट दे दी थी
अभियोजन अधिकारी रोशन लाल भारती ने बताया कि देश दीपक यादव के मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश से विवेचना इधर से उधर ट्रांसफर होती रही। अन्त में विवेचक ने देश दीपक को बचाते हुए फाइनल रिपोर्ट न्यायालय में प्रेषित कर दी। श्री भारती ने न्यायालय का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि जिला आबकारी अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर बार लाइसेन्स आशदीप (मृतक) पुत्र देश दीपक यादव निवासी हनुमानगढ़, फिरोजाबाद एवं अतुल प्रताप सिंह पुत्र जयवीर सिंह निवासी कुंजपुरा रोड, सिरसागंज, जिला फिरोजाबाद के नाम अंकित है, जिसका संचालन देश दीपक एवं अतुल प्रताप सिंह कर रहे थे। श्री भारती ने न्यायालय में पक्ष रखते हुए कहा कि आरोपी प्रभावशाली व्यक्ति है। अतुल प्रताप सिंह पूर्व मंत्री का पुत्र है। इसलिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा यह विवेचना इधर से उधर स्थानान्तरित की गई। विवेचक ने देश दीपक यादव के विरुद्ध अंतिम आख्या न्यायालय में प्रेषित कर दी। 


दो दिसम्बर को न्यायालय में प्रस्तुत होना
उन्होंने बहस करते हुए कहा कि इस होटल में वेश्यावृत्ति प्रयोजन से अनैतिक देह व्यापार दीप बार एण्ड रेस्टोरेन्ट के मालिक देश दीपक की सहमति से कराया जा रहा था। न्यायालय के समक्ष उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय की तमाम नजीर पेश की गईं। सीजेएम प्रमोद कुमार गंगवार ने पत्रावली पर उपलब्ध तमाम साक्ष्य का गहनता से अध्यन करने के बाद देश दीपक यादव एवं अतुल प्रताप सिंह को दो दिसम्बर, 2016 को न्यायालय में तलब किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो