राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने शुरू किया बड़ा काम

विश्व हिन्दू परिषद का राम मंदिर के लिए बड़ा काम, 25 दिसम्बर तक चलेगा कार्यक्रम

By:

Published: 18 Dec 2018, 04:02 PM IST

आगरा। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने सभी रामभक्तों से व्यष्टि साधना के माध्यम से मंदिर नर्मिाण का आग्रह किया है। परिषद ने सभी पंथ सम्प्रदायों की मौजूदगी में पूरे देश में धार्मिक अनुष्ठान प्रारंभ कर दिए हैं। यह कार्यक्रम 25 दिसम्बर तक चलेंगे। इस दौरान अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सभी प्रमुख मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान कर रामभक्तों को एकत्रित किया जाएगा।

लोगों को जोड़ने का कार्यक्रम
इस कार्यक्रम के सिलसिले में हुई बैठक में विहिप के महानगर मठ मंदिर प्रमुख पप्पू ठाकुर ने बताया कि लोगों में धार्मिक भावना जागृत करने के लिए इन अनुष्ठानों को करना तय हुआ है। लोगों को जोड़ने के मकसद से इन अनुष्ठानों में जय श्रीराम का उद्घोष भी होगा। धार्मिक अनुष्ठानों में यज्ञ, हवन, हनुमान चालीसा, सुंदरकांड पाठ, जागरण जैसे आयोजन होंगे। हर आयोजन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को शामिल करने का लक्ष्य है। प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर ने बताया कि इस धार्मिक मुहिम में युवाओं पर खास फोकस रहेगा। संकल्प दिलाया जाएगा कि मंदिर का निर्माण करने के लिए वह तन, मन, धन से तैयार रहें। अनुष्ठानों के लिए हर गांव और बस्ती में एक प्रभारी बनेगा। बजरंग दल महानगर संयोजक बंटी ठाकुर के मुताबिक, इन धार्मिक आयोजन की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए भी दी जाएगी, ताकि शिरकत न कर पाने वाले रामभक्तों को भी भावनात्मक तौर पर मुहिम से जोड़ा जा सके।

अनुष्ठान और महायज्ञ भी
विहिप कार्यालय पर अनुष्ठान के लिए महायज्ञ भी किया गया, जिसमें प्रांत संगठन मंत्री सुनील, राकेश त्यागी , मदन वर्मा , मनोज तिवारी, बंटी ठाकुर, योगेश निगम, अमित कुमार, हरिओम, दीपक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Ram Mandir
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned