script

तैनाती स्थल पर निवास न करने वाले अधिकारियों पर शिकंजा कसने की बड़ी तैयारी

locationआगराPublished: Dec 14, 2018 08:30:42 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद ऐसे अधिकारियों की लोकेशन पता लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कवायद तेज हो गई है।

Yogi Adityanath

तैनाती स्थल पर निवास न करने वाले अधिकारियों पर शिकंजा कसने की बड़ी तैयारी

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी तहसील स्तरीय अधिकारियों को तैनाती स्थल पर ही निवास करने का आदेश दिया था इसके बावजूद अधिकतर अधिकारी जिला हेडक्वार्टर पर ही निवास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद इन अधिकारियों की लोकेशन पता लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कवायद तेज हो गई है।
आवासों के टेलीफोन नंबर उपलब्ध कराएं

कमिश्नर आगरा अनिल कुमार ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, सीओ, बीडीओ सहित अन्य तहसील स्तरीय अधिकारियों को उनकी तैनाती स्थल पर प्रवास करना निश्चित करें। इसके साथ ही तैनाती स्थल पर मिले उनके आवासों पर टेलीफोन व्यवस्था उपलब्ध कराकर उनके ऐसे अधिकारियों के आवास औऱ कार्यालयों के टेलीफोन नंबरों की सूची उपलब्ध कराएं। साथ ही कमिश्नर ने इन सूचनाओं को राजस्व परिषद की वेबसाइट पर भी अपलोड कराने के निर्देश दिए हैं।
अपर मुख्य सचिव ने भी जताई थी नाराजगी

बता दें कि मुख्य़मंत्री योगी आदित्यनाथ अगस्त माह में ही तहसील स्तर के अधिकारियों को भी उनके तैनाती स्थल पर ही रहने के आदेश दे चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने ऐसा न करने वाले अधिकारियों की सूची भी मांगी। बीते दिवस आगरा में बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने भी जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया था कि वे रेण्डम चेक करें कि तहसील स्तरीय अधिकारी तैनाती स्थल पर प्रवास कर रहे हैं या नहीं, इसी निर्देश के बाद कमिश्नर आगरा ने ये आदेश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो