प्रेम में अंधी युवती ने अपना धर्म छोड़कर इस्लाम किया कुबूल, मुस्लिम युवक से शादी के बाद हुआ ऐसा अंजाम, जानकर कांप जाएगी रूह

प्रेम में अंधी युवती ने अपना धर्म छोड़कर इस्लाम किया कुबूल, मुस्लिम युवक से शादी के बाद हुआ ऐसा अंजाम, जानकर कांप जाएगी रूह
love jihad

Dhirendra yadav | Publish: Mar, 01 2019 03:47:13 PM (IST) | Updated: Mar, 03 2019 11:03:47 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

धर्म और मजहब की दीवार तोड़कर उसने प्यार तो किया, लेकिन उसे इतना बड़ा धोखा मिलेगा कभी सोचा न था।

आगरा। धर्म और मजहब की दीवार तोड़कर उसने प्यार तो किया, लेकिन उसे इतना बड़ा धोखा मिलेगा कभी सोचा न था। कॉलेज लाइफ में शुरू हुई प्रेम कहानी निकाह के बाद एक वर्ष भी न चली सकी। मामला बेहद हैरान कर देने वाला है। युवती को समुदाय विशेष के युवक से प्यार हुआ। युवक के धर्म के बारे में पता चला, तो वह घबरा गई, लेकिन युवक ने जब अपनी मोहब्बत की कसम खिलाई, तो वह अपना धर्म परिवर्तन कर निकाह के लिए राजी हो गई।

यहां का है मामला
मामला थाना न्यू आगरा का है। पीड़िता ने बताया कि वो आरबीएस कॉलेज में पड़ती थी, तभी उसकी मुलाकात खंदारी निवासी युवक से हुई। युवक ने नाम गलत बताने के बावजूद धीरे धीरे दोनों में दोस्ती हो गयी। कम समय में ही दोस्ती इश्क़ में बदली और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। शादी के दौरान उसे पता चला कि युवक का धर्म अलग है। उसने झूठ बोला तोे परिवार एवं समाज बीच में आ गया, लेकिन युवक आमिर कुरैशी फिर भी युवती से शादी करना चाहता था। इसलिए इश्क की खातिर युवती ने धर्म और जात को दरकिनार करके अपने प्रेमी आमिर के खातिर धर्म बदला और निकाह कर लिया।


मिली ये सजा
कुछ दिन ठीक रहने के बाद सब कुछ बदलने लगा। आमिर उसे परेशान करने लगा। युवती ने आरोप लगाए है कि युवक उसके साथ मारपीट करता है। पीड़िता का कहना है कि दहेज की खातिर आमिर दूसरा निकाह करना चाहता है। 11 महीनों तक रोज शारीरिक संबंध बनाने के बाद उससे अपने धर्म में शादी करने के लिए दवाब बना रहा है। इतना ही नहीं घर से निकालने के लिए देवर से गलत हरकतें करवाई जा रही हैं।

ये बताया अधिवक्ता ने
पीड़ित युवती के अधिवक्ता सलीम खान ने कहा है कि युवती का धर्म परिवर्तन करके शादी की गई। कई दिन तक उसका मानसिक एवं शारीरिक शोषण किया गया। जब युवती ने इसकी शिक़ायत की, तो उसे जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। पुलिस प्रशासन से मांग है कि आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई कर उसे इंसाफ दिलाया जाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned