महापौर ने लगाई सेनेटरी इंस्पेक्टर को लताड़, आखिर क्या था माजरा

महापौर ने लगाई सेनेटरी इंस्पेक्टर को लताड़, आखिर क्या था माजरा

Abhishek Saxena | Publish: Sep, 02 2018 05:38:48 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

शहर की सड़कों पर सफाई व्यवस्था देखने पहुंचे मेयर नवीन जैन

आगरा। पिछले दिनों स्मार्ट सिटी ऑफिस में सफाई व्यवस्था को लेकर हुई बैठक में महापौर नवीन जैन ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सभी ZSO और सेनेटरी इंस्पेक्टर को जमकर लताड़ लगाई थी। उन्होंने निगम अधिकारियों को क्षेत्रों में जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। महापौर नवीन जैन खुद सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए अब सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं।

खेरिया मोड चौराहे पर पहुंचे
सफाई और सीवर से सम्बंधित तमाम समस्याओं का जायजा लेने के लिए रविवार सुबह महापौर नवीन जैन खेरिया मोड़ चौराहे पर पहुंचे। महापौर नवीन जैन ने क्षेत्रीय पार्षद और भाजपा नेताओं के साथ खेरिया मोड़ चौराहे से अजीत नगर गेट तक सफाई व्यस्था का निरीक्षण किया और लोगों से वार्ता कर प्रतिदिन सफाई होने की जानकारी जुटाई। इसके बाद महापौर नवीन जैन खेरिया मोड़ चौराहे पहुंचे। जहां पुलिस चौकी के किनारे बने कूड़ा घर को देखकर महापौर बिफर गए। कूड़े के कंटेनर के कारण सड़क पर ही डलावघर जैसी स्थिति देखकर महापौर ने नाराजगी जाहिर की।

नाले को भी देखा
महापौर नवीन जैन ने खेरिया मोड़ चौराहे पर बने नाले को भी देखा। ओपन नालों को देखकर महापौर ने क्षेत्रीय दुकानदारों से पूछा तो उन्होंने भी साफ कहा कि कई बार नाले पर बने मूत्रालय के कारण लोग तो नाले में गिर भी चुके है। महापौर ने इसे गंभीरता से लेते हुए नालों को दुरुस्त कर उसे ठीक से ढकने को अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

भाजपा नेता और दुकानदार को दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय पार्षद, भाजपा नेता और दुकानदारों ने चौराहे को स्वच्छ रखने के लिए सड़क पर बने डलावघर और मूत्रालय को सड़क किनारे खाली पड़ी जमीन में शिफ्ट करने की मांग की। इतना ही नहीं खेरिया मोड़ चौराहे के चौड़ीकारण के लिए पुलिस चौकी को भी खाली सरकारी जमीन में शिफ्ट कराए जाने की मांग उठाई। इस दौरान सभी लोगों ने खेरिया मोड़ चौराहे पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जाने की मांग की। महापौर नवीन जैन ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने और अन्य मांगों पर विचार कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

ये रहे मौजूद
इस दौरे में भाजपा के रावली मंडल अध्यक्ष महेश शर्मा, पार्षद नित्य प्रकाश निमेष, पार्षद जय सिंह सरदारा, भाजपा नेता कप्तान सिंह कुशवाह, शुशील नोतनानी, अखिलेश अग्रवाल और पवन कुशवाह के साथ क्षेत्रीय दुकानदार मौजूद रहे।

Ad Block is Banned