scriptविधायक अचानक पहुंच गए जिला अस्पताल, तो खुल गई पोल | BJP MLA did surprise inspection of District Hospital Agra | Patrika News

विधायक अचानक पहुंच गए जिला अस्पताल, तो खुल गई पोल

locationआगराPublished: Dec 10, 2019 06:45:04 pm

इलाज में लापरवाही की खबर पर सोमवार को भाजपा विधायक योगेन्द्र उपाध्याय अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए।

mla.jpg
आगरा। इलाज में लापरवाही की खबर पर सोमवार को भाजपा विधायक योगेन्द्र उपाध्याय अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। वहां नजारा चौंकाने वाला दिखाई दिया। दवा वितरण काउंटर पर लगी लंबी लाइन और उसमें हांफते बुजुर्ग। काउंटर छोड़कर बीच में ही कर्मचारी कई बार गायब हो गए। ये देख विधायक भड़क गए। विधायक के इस निरीक्षण की खबर मिलने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश वर्मा भी मौके पर पहुंच गए।
ये भी पढ़ें – अब घर बैठे पता लगाएं कितना हुआ आपका हाउस टैक्स, ऑनलाइन जमा भी कर सकेंगे

ये बोले विधायक
विधायक ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश वर्मा से इन खामियों के बारे में बात की, साथ ही बताया कि जो दवायें काउण्टर से उपलब्ध कराई जाती हैं, उनके सामने स्पष्ट रूप से काउण्टर क्रमांक उल्लेखित किया जाए और जो दवायें जन औषधि केन्द्र से उपलब्ध हों उनके समक्ष जन औषधि केन्द्र का रूम नंबर का उल्लेख कर दिया जाए, जिससे मरीजों को इधर-उधर भटकना न पड़े़। इसी के साथ यह भी कहा कि कि पीक आवर्स में काउण्टर संख्या बढ़ा दी जाए और एक काउण्टर सीनियर सिटिजन्स (लगभग 65 वर्ष से ऊपर) के मरीजों के लिए अलग से बन जाए, जिससे बुजुर्गों को देर तक लाईन में न खड़ा होना पडेे़। जिन दो वितरण काउण्टर कर्मियों की शिकायत थी कि बीच-बीच में से उठकर चले जाते हैं, उनकोे वाॅर्निंग दे दी जाए कि आगे ऐसा न हो।
ये भी पढ़ें – ‘पानीपत’ के विरोध में सिनेमाघर पहुंचे जाट, नहीं चलने दी फिल्म

ये दृश्य भी आया सामने
औचक निरीक्षण के दौरान एक दृश्य यह सामने आया कि एक बीमार व्यक्ति रात्रि दो बजे से दीवार के सहारे लेटा हुआ था और उसकेे इलाज हेतु चिकित्सक के कक्ष में ले जाने की व्यवस्था नहीं थी और एक वृद्धा जिसको खून की आवश्यकता थी उसके तीमारदार भी खून के लिए भटक रहे थे। विधायक उपाध्याय ने उनके लिए मुख्य चिकित्सक अधीक्षक डॅा. वर्मा को तुरन्त अपेक्षित सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बोला। विधायक के औचक निरीक्षण के दौरान उन्हें कुछ मरीजों के तीमारदार ऐसे मिले जिन्होंने अवगत कराया कि उनके मरीजों का अल्ट्रासाउण्ड और सीटी स्कैन शीघ्र से शीघ्र होना आवश्यक है किन्तु अस्पताल ने लम्बी तारिख दे दी है। भाजपा विधायक योगेन्द्र उपाध्याय ने उनका कार्य शीघ्र निवटाने के निर्देश देते हुए सीएमएस डाॅ. वर्मा को कहा कि चिकित्सकों को यह हिदायत कर दें कि जिन केसों में शीघ्र अल्ट्रासाउण्ड, केटस्कैन अथवा एक्सरे आवश्यक हैं, उस पर अर्जेन्ट केस लिख दिया करें, जिससे उनको सम्बन्धित सुविधा हेतु लम्बी तारीख से बचाया जा सके और सुविधा शीघ्र उपलब्ध कराई जा सके।
ये भी पढ़ें – बारात घर के निर्माण में ठेकेदार लगा रहा था घटिया सामिग्री, ग्रामीणों ने कर दिया हंगामा

ब्लड बैंक का भी किया निरीक्षण
औचक निरीक्षण के अंत में भाजपा विधायक ने जिला चिकित्सालय की ब्लड बैंक का भी निरीक्षण किया, जो पिछले कुछ दिनों पहले अपग्रेड करके आधुनिक रूप दिया गया है। इसी प्रकार नेत्र विभाग के उच्चीकृत निर्माणाधीन आॅपरेेशन थियेटर का भी निरीक्षण किया और इनके सम्बन्धित कार्यों को शीघ्र से शीघ्र पूर्ण करके जनता की सेवा में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो