दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए भाजपा के इस प्लान से विरोधियों में खलबली

दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए भाजपा के इस प्लान से विरोधियों में खलबली
योगी आदित्यनाथ

Amit Sharma | Updated: 14 Sep 2019, 09:52:49 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

-योगी आदित्यनाथ आज इगलास और टूंडला में

-अरबों रुपये की परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे

-दोनों ही सीटों पर होना है विधानसभा उपचुनाव

आगरा। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की दो सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत लगा दी है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव अधिसूचना से पूर्व बड़ा काम करने जा रहे हैं। अलीगढ़ जिले के इगलास विधानसभा क्षेत्र और फिरोजाबाद जिले के टूंडला विधानसभा क्षेत्र में अरबों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने जा रहे हैं। खास बात यह है कि लाभार्थीपरक योजनाओं पर सरकार का विशेष ध्यान है।

यह भी पढ़ें

योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ के इगलास में, 18 हजार लाभार्थी बुलाए गए, 1100 करोड़ की सौगात देंगे

BJP
IMAGE CREDIT: NET

इगलास और टूंडला में कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इगलास पहुंच रहे हैं। दोपहर 12 बजे से जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही 1100 करोड़ रुपये की 352 परियोजनाओं को शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद अपराह्न तीन बजे से वे टूंडला पहुंच रहे हैं। यहां चार अरब रुपये की लागत वाली परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। दोनों ही स्थानों पर लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए जाएंगे। ये वे लाभार्थी हैं, जो केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं। उन्हें इस बात का अहसास कराया जा रहा है कि यह लाभ भारतीय जनता पार्टी के कारण मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

योगी आदित्यनाथ आज कुल्फी के लिए मशहूर टूंडला में, देंगे चार अरब की सौगात

योगी आदित्यनाथ

दो सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि इगलास विधानसभा सीट से राजेश दिवाकर विधायक थे। वे हाथरस से सांसद चुन लिए गए हैं। इसके चलते यह सीट खाली है और यहां उपुचनाव होना है। टूंडला विधानसभा सीट से प्रो. एसपी सिंह बघेल विधायक थे। वे उत्तर प्रदेश सरकार में पशुधन मंत्री भी रहे। अब वे आगरा से सांसद हैं। इसके चलते टूंडला सीट रिक्त घोषित है। दोनों ही सीटों पर भाजपा ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी। इसके चलते प्रभारी और संयोजक घोषित कर दिए हैं। अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। उपचुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। इससे पहले ही पार्टी शिलान्यास और लोकार्पण का काम निपटा लेना चाहती है। आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद ऐसा कोई काम नहीं हो सकता है, जिससे यह संदेश जाता है तो मतदाता को प्रभावित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

अब बोलचाल ही नहीं, लिखापढ़ी भी होगी ब्रजभाषा में

pm modi minister thawar chand gehlot statement on bjp

क्या कहते हैं कांग्रेस नेता

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शब्बीर अब्बास का कहना है कि भाजपा अपनी सुविधानुसार चुनाव की घोषणा करवाती है। जैसे ही प्रदेश की सभी रिक्त 12 सीटों पर शिलान्यास और लोकार्पण हो जाएगा, चुनाव की घोषणा कर दी जाएगी। इसके बाद भी मतदाता इस बार छलावे में नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें

आपके पास 100 साल पुरानी कोई चीज है तो करा लें पंजीकरण, अन्यथा होगी जेल

योगी आदित्यनाथ

क्या कहते हैं भाजपा नेता

इसका जवाब देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता कुँवर शैलराज सिंह एडवोकेट का कहना है कि भाजपा ही जनता का हित करती है। विकास करना कोई गलत नहीं है। विकास के नाम पर छलावा गलत है और यही काम कांग्रेस हमेशा से करती रही है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भी भाजपा इतिहास रचेगी।

 BJP
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned