scriptभाजपा के यूपी प्रभारी इस शहर से करेंगे प्रत्याशी चयन प्रक्रिया की शुरुआत, जानिए पहली बैठक का पूरा प्लान | BJP UP Loksabha Eletion incharge JP Nadda Meeting For Candidate Select | Patrika News

भाजपा के यूपी प्रभारी इस शहर से करेंगे प्रत्याशी चयन प्रक्रिया की शुरुआत, जानिए पहली बैठक का पूरा प्लान

locationआगराPublished: Jan 28, 2019 08:45:17 pm

यूपी लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा की पहली बैठक मंगलवार को होगी।

JP Nadda

भाजपा के यूपी प्रभारी इस शहर से करेंगे प्रत्याशी चयन प्रक्रिया की शुरुआत, जानिए पहली बैठक का पूरा प्लान

आगरा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन प्रक्रिया का कार्य शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में केंद्रीय स्वाथ्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ताजनगरी पहुंचेंगे। य़हां वह संगठन के चुनिंदा पदाधिकारियों को औऱ संबंधित जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लेंगे। बैठक का नाम भाजपा ब्रज क्षेत्र लोकसभा क्षेत्र (फीडबैक कार्य) रखा गया है। यह बैठक सर्किट हाउस में लगातार आठ घंटे तक चलेगी।
क्या है कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा सुबह करीब 11:30 बजे एक्सप्रेस के जरिए आगरा पहुंचेंगे। यहां रमाडा होटल पर भाजपा नेताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। संगठन की तऱफ से करीब 200 गाड़ियों का काफिला उनके स्वागत के लिए पहुंचेगा।
इसके बाद जेपी नड्डा 12 बजे से सर्किट हाउस में ब्रज की आठ लोकसभा सीट की फीडबैक बैठक लेंगे। सभी लोकसभा सीट के लिए 1-1 घंटे का समय नियत किया गया है। इस लिहाज से बैठक दोपहर 12 बजे से रात आठ बजे तक चलेगी। बैठक में प्रदेशमहामंत्री व ब्रज के प्रभारी गोविंद नरायण शुक्ल व क्षेत्रीय अध्य़क्ष रजनीकांत माहेश्वरी भी उपस्थित रहेंगे।
अलग-अलग होगी चर्चा

जेपी नड्डा बैठक के दौरान हर लोकसभा सीट से 10-15 लोगों के निश्चित फोरम के साथ अलग-अलग चर्चा करेंगे। संबंधित लोकसभा सीट के जिला अध्यक्ष, निवर्तमान जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक, संबंधित विधायक, सांसद, औऱ चुनिंदा प्रदेश के पदाधिकारियों से फीडबैक लिया जाएगा। साथ ही पूर्व से चल रहे सभी अभियान और कार्यक्रमों की भी समीक्षा की जाएगी और आगामी कार्यक्रमों की रचना योजना पर चर्चा होगी।
ये हैं संबधित आठ लोकसभा क्षेत्र

बैठक में आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस, अलगीढ़ और मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र पर चर्चा की जाएगी और फीडबैक लिया जाएगा। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के लिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है। प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया इस बैठक के बाद ही शुरू होगी
ब्रज की शेष पांच सीटों की बैठक अलग

ब्रज की शेष बची पांच लोकसभा सीट बरेली, बदायूं, आंवला, पीलीभीत और शाहजहंपुर की बैठक दो तारीख को बरेली में होगी। यह बैठक प्रदेश के सह प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम लेंगे, इनके साथ प्रदेश महांमंत्री गोविंद नराय़ण शुक्ल और डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो