scriptशिक्षक-स्नातक के बाद पंचायत चुनाव में भी भाजपा अपने उम्मीदवार खड़े करेगी | BJP will contest panchayat election on symbol lotus suil bansal | Patrika News

शिक्षक-स्नातक के बाद पंचायत चुनाव में भी भाजपा अपने उम्मीदवार खड़े करेगी

locationआगराPublished: Nov 18, 2019 08:07:23 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

भाजपा उत्तर प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने किया ऐलान

Sunil bansal

Sunil bansal

आगरा। भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा चुनाव में भी भाजपा अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। इसका सीधा सा अर्थ है कि ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य आदि कमल के फूल पर चुनाव लड़ेंगे।
राजनीतिक दल का कर्तव्य

श्री बंसल आगरा खंड स्नातक और शिक्षक निर्वाचन के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा करने आए थे। आरबीएस कॉलेज सभागार में उन्होंने स्कूल प्रबंधकों के साथ बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल का एक कर्तव्य होता है कि हर चुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा करें। चुनाव के माध्यम से राजनीतिक दल को अपनी नीतियां व योजनाएं जनता के बीच रखने का मौका मिलता है। सही मायने में राजनीतिक दल की परीक्षा होती है। इस परीक्षा में राजनीतिक दल पास होता है अथवा फेल।
sunil bansal
ग्राम सभा चुनाव

उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस चुनाव में सभी स्नातक एव शिक्षक क्षेत्र में उम्मीदवार देने का निर्णय लिया है। हम समाज के किसी भी वर्ग को अलग नहीं छोड़ सकते। स्नातक व शिक्षक वर्ग भी समाज का एक अभिन्न अंग है। एक राजनीतिक दल के नाते भारतीय जनता पार्टी अपना यह कर्तव्य समझती है कि हम अपना उम्मीदवार इस वर्ग को भी दें, जिससे किसी को यह कहने का मौका ना मिले भाजपा ने हमारे वर्ग को प्रतिनिधित्व देने के लिए कोई उम्मीदवार नहीं दिया। इसी दृष्टिकोण से आगामी ग्राम सभा में भी भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।
हर वर्ग की समस्या का समाधान होगा

श्री बंसल ने कहा कि लोकतंत्र की परिभाषा भी यही है कि हर राजनीतिक दल हर चुनाव में जनता के सामने जाएं, चाहे वह चुनाव किसी भी स्तर का क्यों ना हो। राजनीतिक दल अपने इस कर्तव्य के पालन में असफल लेते हैं तो लोकतंत्र का साकार स्वरूप सामने नहीं आ पाएगा। लोकतंत्र की सार्थकता के लिए यह आवश्यक है कि हर दल हर समाज के बीच से अपना प्रतिनिधित्व सामने लाए। हर समाज के हर वर्ग की अपनी समस्या होती है। इसलिए स्नातक व शिक्षक क्षेत्र में अपने चुनाव होते हैं। भारतीय जनता पार्टी किस वर्ग की समस्या के समाधान के लिए पीछे नहीं हटेगी। इसलिए हमने इस क्षेत्र में भी चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र में मतदाता बनने की अलग प्रक्रिया है, जिसके फॉर्म अलग से जमा होते हैं। अतः स्वेच्छा से सबके फॉर्म भरवाएं व मतदान वाले दिन मतदान कराएं
इन्होंने रखे विचार

बैठक में प्रदेश महामंत्री एवं ब्रज क्षेत्र प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला, बृज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, प्रत्याशी दिनेश द्विवेदी और मानवेंद्र सिंह, क्षेत्र संगठन महामंत्री भवानी सिंह, विधायक रामप्रताप सिंह चौहान आदि मंच पर रहे। संचालन भूपेंद्र ठाकुर ने किया। कार्यक्रम संयोजक विकास भारद्वाज थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो